उतराखंड: नाम वापसी का आज आखिर दिन, रूठे पूर्व कैबिनेट मंत्री को कांगेस ने मनाया,

देहरादून। कांग्रेस से बगावत के बाद निर्दलीय नामांकन करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण को मनाने में संगठन कामयाब रहा है। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव मोहन प्रकाश से वार्ता के बाद शूरवीर सिंह सजवाण ने नामांकन वापस ले लिया है।

जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी जयेंद्र रमोला को समर्थन दिया है। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं से कांग्रेस प्रत्याशी रमोला के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए जुटने की अपील भी की है। संभावना जताई जा रही है कि शूरवीर सिंह सजवाण को प्रदेश संगठन में बड़ा पद मिल सकता है। उन्हें प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की चर्चा चल रही है ।

उत्तराखंड के चुनाव में 727 उम्मीदवारों के नामांकन वैध पाए जाने के बाद सोमवार को नाम वापसी हुई। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी। इसके बाद ही तय होगा कि 70 विधानसभा सीटों पर कितने उम्मीदवार अपना भाग्य आजमाएंगे।

पौड़ी में पांच प्रत्याशियों ने लिया नाम वापस
जनपद पौड़ी में पांच प्रत्याशियों ने नाम वापस लिया है। इनमें से चार आम आदमी पार्टी के वैकल्पिक प्रत्याशी हैं। वहीं एक निर्दलीय प्रत्याशी का नाम शामिल है। विधानसभा कोटद्वार में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। भाजपा के बागी नेता धीरेंद्र चौहान ने नाम वापस नहीं लिया है। जिले की छह विधानसभा सीटों में अब 47 प्रत्याशी चुनाव मैदान में  रह गए हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड का चुनावी रण कई प्रत्याशियों ने छोड़ा,नाम वापस लेने का आज आखिर दिन था, राजनीतिक दलों के बागी भी शामिल,

Mon Jan 31 , 2022
देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी मैदान में निर्दलीय ताल ठोक रहे कई प्रत्याशियों ने नामांकन वापसी के दिन अपना नामांकन वापस ले लिया। सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने कलियर सीट से बागी जय भगवान को मनाने में सफलता हासिल की। चलिए आपको बताते हैं कि अभी तक कौन-कौन अपना […]

You May Like

advertisement