‘‘मेरा वोट मेरा भविष्य है- एक वोट की शक्ति‘‘ प्रतियोगिता पांच श्रेणियां में होगी, 15 मार्च तक

जांजगीर-चांपा ,11 फरवरी, 2022/ भारत निर्वाचन आयोग ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस 2022 के अवसर पर रचनात्मक अभिव्यक्ति के माध्यम से हर वोट के महत्व को दोहराने के लिए एक राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता ‘‘मेरा वोट मेरा भविष्य- एक वोट की शक्ति‘‘ शुरू की है। भारत निर्वाचन आयोग के स्वीप (व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी) कार्यक्रम द्वारा राष्ट्रीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता लोगों की प्रतिभा और रचनात्मकता का उपयोग करती है, जबकि उनकी सक्रिय भागीदारी के माध्यम से लोकतंत्र को भी मजबूत करती है। इसका उद्देश्य सभी आयु समूहों के लिए सुलभ एवं क्राउडसोर्सिंग के माध्यम से लोकतंत्र में हर एक वोट के महत्व के विषय पर तैयार किए गए विचारों और सामग्री का जश्न मनाना है।
 शीर्ष तीन विजेताओं को नगद पुरस्कार –
      भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रत्येक मत के महत्व को रचनात्मक माध्यम से प्रदर्शित करने के लिए देश के सभी नागरिकों के लिए मतदाता जागरूकता पर आधारित ‘‘मेरा वोट मेरा भविष्य ‘‘ की थीम पर प्रतियोगिता 5 श्रेणियों में 15 मार्च तक आयोजित की जाएगी। क्वीज, विडियो मेकिंग, पोस्टर डिजाइन, गीत और स्लोगन प्रतियोगिता में इच्छुक प्रतिभागी ऑनलाईन माध्यम से भाग ले सकते हैं। प्रत्येक श्रेणी में शीर्ष तीन विजेताओं को नगद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।
ई-मेल के माध्यम से 15 मार्च के पहले प्रेषित करना होगा –
     प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी निर्धारित विधाओं में अपनी रचनात्मक सामग्री को ई-मेल के माध्यम से voter-contest@eci.gov.in  पर 15 मार्च के पहले प्रेषित कर सकते है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी, सभी अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, जनपद के सीईओ, महाविद्यालय के प्राचार्यों को स्थानीय स्तर पर प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिये है। विस्तृत जानकारी के लिए निर्वाचन आयोग की वेबसाईट https://ecisveep.nic.in/contest/  का अवलोकन किया जा सकता है।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेरठ:बिना किसी परेशानी के मतदान जारी मशीनों मैं कुछ आई दिक्कतें

Fri Feb 11 , 2022
बीबी न्यूज़ बैसवारा मेरठ से काजल सैनी संवाददाता मेरठ कैंट विधानसभा क्षेत्र में कुछ जगह मशीनों में दिक्कत आई हुई है मगर मशीनें तत्काल सही कराई जा रही हैं और बिना किसी भी परेशानी से मतदान बराबर जारी हैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मतदाता काफी जोर-शोर से मतदान में भाग […]

You May Like

advertisement