बिहार:ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के ओम् शांति में प्रार्थना सभा

ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के ओम् शांति में प्रार्थना सभा फारबिसगंज (अररिया) रूस एवं यूक्रेन के बीच जारी विनाशकारी युद्ध के मद्देनजर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के फारबिसगंज ओम् शांति केंद्र की संचालिका बीके रुकमा दीदी के नेतृत्व में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के जरिए इस युद्ध में मारे गए लोगों की दिवंगत आत्मा की शांति एवं मोक्ष प्राप्ति के लिए अपने आराध्य शिव बाबा से विनती की गई। शहर के सुप्रसिद्ध समाजसेवी एवं धार्मिक व्यवसायी परिवार रंजू एवं पप्पू डालमिया के आवास पर आयोजित इस कार्यक्रम में ओम् शांति केंद्र के सैकड़ों बीके के अलावा शहर के सैकड़ों गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
संचालिका रुकमा दीदी ने अपने सम्बोधन में कहा कि विश्व में जो आज हलचल हो रही है इसको तो शिव बाबा ने अपनी मुरली में दशकों पूर्व इशारा कर दिया है। उन्होंने क़रीबन पाँच मिनट तक उपस्थित लोगों से मौन धारण करवाकर जहाँ दिवंगत आत्माओं की शांति एवं मोक्ष के लिए प्रार्थना कराई वहीं दोनों देशों के राष्ट्राध्यक्ष को भी सदबुद्धि देने की प्रार्थना परमपिता शिव बाबा से की और निवेदन किया गया कि जल्द से जल्द यह विनाशकारी युद्ध बंद हो ताकि सृष्टि की बाँकि बची आत्माएँ सकुशल अपने अपने वतन में रह सके। उन्होंने साकाश देते हुए आशा जताई कि फारबिसगंज का यह संकल्प अवश्य रूप से यूरोप के देशों में पहुँचेगा और शांति स्थापित हो सकेगी।
सनद रहे कि प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय की भारत सहित विश्व के 176 देशों में कार्यरत केंद्रों के जरिए इस प्रकार का कार्य युद्ध प्रारम्भ होने के बाद शुरू किया जा चुका है। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डालमिया परिवार के अलावा केंद्र की सह संचालिका सीता दीदी, सिंधु दीदी, शांति दीदी, फूलकुमारी दीदी, ललिता दीदी, मृदुला दीदी, अनिता बाँयवाला, मीनु अग्रवाल, प्रेमा दीदी, कमला दीदी, इंदू दीदी, वंदना दीदी, राजू भगत, मदनमोहन कनोजिया, अशोक डाबरिवाला, अजातशत्रु अग्रवाल, संजय बोथरा, सूर्यनारायण भाई, संजीत कुमार, सुनील केशरी, प्रमोद जयसवाल, हरीश गोयल, रुचि गोयल, मानिक सिंह, मुकेश, रामाशीष, अशोक मेहता, विकास भाई, अरुणा दीदी, रेखा धनावत आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के उपरांत शिव बाबा का झंडा लहराया गया एवं शिव बाबा को भोग अर्पण कराया गया जिसका वितरण उपस्थित सभी लोगों में किया गया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:सीबीएसई द्वारा निर्गत डिजिटल स्थानांतरण प्रमाणपत्र नामांकन के लिए मान्य

Sun Mar 6 , 2022
*सीबीएसई द्वारा निर्गत डिजिटल स्थानांतरण प्रमाणपत्र नामांकन के लिए मान्य।अररिया सीबीएसई के पत्रांक संख्या सीबीएसई/सी ई/2021 दिनांक 16/3/2021 के निर्देशानुसार सीबीएसई द्वारा निर्गत कक्षा दसवीं एंव बारहवीं का डिजिटल स्थानांतरण प्रमाणपत्र जो की विधार्थियों के डि जी लौकर में उपलब्ध है। उच्च शिक्षा में नामांकन के लिए मान्य है। प्राइवेट […]

You May Like

Breaking News

advertisement