उत्तराखंड:-हरिद्वार कुंभ-2021, मुख्यमंत्री रावत ने की कुंभ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा,

उत्तराखंड:-हरिद्वार कुंभ-2021,
मुख्यमंत्री रावत ने की कुंभ मेले की व्यवस्थाओं की समीक्षा,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने गुरूवार को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक एवं शासन के उच्चाधिकारियों के साथ ही मेलाधिकारी एवं आईजी कुम्भ मेला के साथ कुम्भ के कार्यो के व्यवस्थाओं की समीक्षा की।
मुख्यमंत्री ने कुम्भ मेले के सफल आयोजन एवं श्रद्धालुओं को सुविधा का ध्यान रखने के निर्देश अधिकारियों को दिये। उन्होंने सड़क, पुलों, पार्किंग स्थलों आदि के निर्माण पर ध्यान देने को कहा। उन्होंने इसकी व्यवस्थाओं को 2010 कुम्भ के अनुरूप किये जाने की बात कही। उन्होंने प्रमुख अखाड़ो के प्रमुखों से समन्वय कर उनसे सुझावानुसार भी व्यवस्थाएं करने को कहा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि इस महत्वपूर्ण आयोजन में आने वाले श्रद्धालुओं को सुरक्षित ढ़ंग से कुम्भ स्नान की व्यवस्था की जाय। इसके लिये सभी सम्बन्धित विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में परिस्थिति के अनुकूल यथासमय एडवाइजरी जारी करने की व्यवस्था की जाय। कुम्भ मेले में आने वालो के लिये पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था, इन्ट्री प्वाइंट पर थरमल स्क्रीनिंग के साथ ही एन्टीजन टेस्टिंग की व्यवस्था किये जाने पर ध्यान दिया जाय।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कुम्भ मेले के अवसर पर क्राउड मैनेजमेंट की कार्ययोजना बनायी जानी चाहिए, इसके लिए अन्य राज्यों से भी विचार विमर्श किया जाय। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से भीड नियन्त्रण आदि के लिए कन्टिजेंट प्लान तैयार करने पर ध्यान देने को कहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-बर्ड फ्लू, कई राज्यों में बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत से आसन वेटलैंड में अलर्ट, झील में मौजूद भारी संख्या में विदेशी पक्षियों की निगरानी में लग वन विभाग,

Fri Jan 8 , 2021
उत्तराखंड:-बर्ड फ्लू,कई राज्यों में बर्ड फ्लू से पक्षियों की मौत से आसन वेटलैंड में अलर्ट,झील में मौजूद भारी संख्या में विदेशी पक्षियों की निगरानी में लग वन विभाग,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक उत्तराखंड के विकासनगर से सटे हिमाचल प्रदेश समेत कई राज्यों मे बर्ड फ्लू से परिंदों की मौत को देखते […]

You May Like

advertisement