बिहार:सीटीईटी का आया परिणाम, सीटीईटी एकेडमी और टारगेट एकेडमी के छात्र छात्राओं ने मचाया धमाल

सीटीईटी का आया परिणाम, सीटीईटी एकेडमी और टारगेट एकेडमी के छात्र छात्राओं ने मचाया धमाल।

अररिया
सीटीईटी ने जारी किया रिजल्ट में सीटीईटी एकेडमी अररिया के डायरेक्टर शहजादा ख़ान ने बताया कि संस्था के 87 अभ्यर्थियों में से 51 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है। वहीं टारगेट विद सर्वर कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर सरवर सर ने बताया कि उनके संस्था से 125 में से 90 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है।
सफल अभ्यर्थियों में खरैया बस्ती निवासी मो माजिद ने 93 अंक लाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि सफलता का कोई सौर्ट कौर्ट नहीं होता, जो सच्चे मन से मेहनत करते हैं उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। इस्लाम नगर निवासी मो राहिल रेज़ा ने 93 मार्क्स अर्जित कर सफलता प्राप्त की है उन्होंने अपने सफलता का क्रेडिट सरवर विद टारगेट कोचिंग सेंटर को दिया। उन्होंने कहा कि एक माह की तैयारी और उचित मार्गदर्शन के कारण हमने यह सफलता प्राप्त की है।
भुना गांव के निवासी शहज़ाद परवाज़ प्रिंस ने 93 अंक प्राप्त कर सफलता प्राप्त की है उन्होंने अपने सफलता का क्रेडिट सीटेट एकेडमी अररिया के डायरेक्टर ख़ान सर को दिया। खान सर ने कहा कि बच्चे लक्ष्य को लेकर आगे बढ़े, तो हर कुछ संभव है। बशर्ते के इमानदारी से मेहनत करें खान सर ने अररिया जिले के पूरे सफल अभ्यर्थियों को शुभकामना देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है। खान सर ने यह भी कहा कि जो अभ्यर्थी एक या दो नंबर से पिछड़ गए हैं, वह अभी से ही फिर से मेहनत करना शुरू करें। इंशाल्लाह कामयाबी जरूर मिलेगी, क्योंकि असफलता ही सफलता की कुंजी है। खान सर ने यह भी कहा कि बिहार सरकार को सबसे पहले बिहार राज्य के निवासी को शिक्षक बहाली में प्राथमिकता देनी चाहिए और जल्द वैकेंसी निकालकर शिक्षकों को बहाल किया जाए।उन्होंने कहा कि हर वर्ष शिक्षकों की बहाली स्कूल में होनी चाहिए, ताकि स्कूलों में सभी विषयों की शिक्षकों की संख्या पूर्ण हो सके।
सीटेट की परीक्षा 16 दिसंबर 2021 से 21 जनवरी 2022 के बीच आयोजित की गयी थी।
सीटेट परीक्षा के तहत पेपर-I के लिए उपस्थित हुए 14,95,511 उम्मीदवारों में से 4,45,467 को उत्तीर्ण घोषित किया गया है। इसके अलावा कुल 12,78,165 उम्मीदवारों में से 2,20,069 उम्मीदवारों ने पेपर- II में शामिल होने के लिए अर्हता प्राप्त की है। सीबीएसई की ओर से जारी एक सार्वजनिक अधिसूचना के मुताबिक सफल उम्मीदवारों की अंक तालिका और योग्यता प्रमाण पत्र भी जल्द ही डिजीलॉकर में अपलोड किए जाएंगे।

सामान्य वर्ग के छात्रों को परीक्षा में कम से कम 60 प्रतिशत लाना जरूरी है। वहीं अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों के लिए यह न्यूनतम अंक 55 प्रतिशत। जबकि पेपर 2 पास करने वाले अभ्यर्थी कक्षा 6 से 9 तक के शिक्षण पदों के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे।
अररिया फोटो न 4 खान सर के कोचिंग सेंटर परिसर में सफल अभ्यर्थी खुशियां मनाते हुए
अररिया फोटो नंबर 5 खुशियां मनाते हुए

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:शंकर प्रसाद साह पुनह अखिल भारतीय साहू वैश्य महासभा दिल्ली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचित

Fri Mar 11 , 2022
**शंकर प्रसाद साह पुनह अखिल भारतीय साहू वैश्य महासभा दिल्ली के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष निर्वाचितअररियाअखिल भारतीय साहू वैश्य महासभा दिल्ली का सत्र 22 से 25 का चुनाव मध्यप्रदेश भोपाल के भारत रेजिडेंसी होटल अशोका गार्डन में संपन्न हुआ । पूर्वत श्री रमेश साहू विदिशा अध्यक्ष, श्री आरके साहू सागर राष्ट्रीय प्रभारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement