नक्सली हमले में उतराखंड के राजेन्द्र सिंह शहीद, नम आंखों से दी अंतिम विदाई!

देवप्रयागः छत्तीसगढ़ में नक्सलियों द्वारा IED ब्लास्ट में सड़क निर्माण की सुरक्षा में लगे आईटीबीपी के 53वीं बटालियन के एसएसआई देवप्रयाग के राजेंद्र सिंह शहीद हो गए। मंगलवार को उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव लाया गया। जिसके बाद उन्हें अंतिम विदाई दी गई। ब्लास्ट में एक अन्य जवान भी घायल हुआ है। घटना के बाद से इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार दोपहर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले के सोनपुर इलाके के ढ़ोगरीबेड़ी में नक्सलियों द्वारा आईईडी लगाया हुआ था। यहां सड़क निर्माण का कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य की सुरक्षा का जिम्मा आईटीबीपी के पास है।

वहीं, एसएसआई राजेंद्र सिंह इलाके में गश्त कर रहे थे, तभी धमाका हो गया। धमाके में एसएसआई राजेंद्र सिंह शहीद हो गए। मंगलवार सुबह राजेंद्र सिंह का पार्थिव देह कोटी लाया गया, जहां उन्हें अंतिम विदाई दी गई।

घटना के बाद से उक्त इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। ब्लास्ट में एक हेड कॉन्स्टेबल महेश बुरी तरह से जख्मी हैं। फिलहाल अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड: लखनऊ से हल्द्वानी तक बनेगा 300 किलोमीटर लंबा गोमती एक्सप्रेसवे,

Tue Mar 15 , 2022
देहरादून: यूपी की राजधानी लखनऊ से उत्तराखंड के बीच 300 किमी लंबा एक्सप्रेस बनाया जाएगा। गोमती एक्सप्रेसवे नाम से बनने वाला ये राजमार्ग गोमती नदी किनारे बनेगा और दुधवा नेशनल पार्क को जोड़ते हुए उत्तराखंड के नैनीताल जिले में हल्द्वानी शहर को जोड़ेगा। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने करीब 15 हजार […]

You May Like

Breaking News

advertisement