बिहार:सिमराहा थाना क्षेत्र भू माफियाओं के लिए है सबसे सुरक्षित

सिमराहा थाना क्षेत्र भू माफियाओं के लिए है सबसे सुरक्षित

सभी साक्ष्य होने के बावजूद कियूं उल्टे पांव लौटी पुलिस

सिमराहा (अररिया)
फारबिसगंज अंचल अंतर्गत सिमराहा थाना क्षेत्र के डोरिया, बोकड़ा, हल्दिया, थड़िया, मटियारी इत्यादि गांव पिछले कुछ महीनों से बालू व मिट्टी खनन करने वाले खनन माफियाओं के लिए सबसे सुरक्षित क्षेत्र बन गया है। अवैध और असंवैधानिक कार्य करने वाले लोगों पर जब स्थानीय पुलिस प्रशासन सच मुच मेहरबान हो जाए तो फिर अपने करतूतों को आम जनता की नज़रों से बचाने एवं जल्द से जल्द निपटाने के लिए माफियाओं को दिन और रात कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। ऐसा ही मामला बीते रात लगभग 12 बजे थाना क्षेत्र के थड़िया बकिया मौजे यानी हल्दिया गांव में उजागर हुआ है। दो तीन दिनों से दो एकड़ खेत से लगभग 13 फीट अवैध रूप से मिट्टी खनन का कार्य जल्दबाजी में निपटाने के लिए ठीकेदारों द्वारा रात भर मिट्टी खनन किया जा रहा था। सिमराहा थानाध्यक्ष साजिद आलम को कई बार मामले की सूचना दी गई। माफियाओं पर कार्यवाही करने के लिए कई दिन आग्रह करने पर सोमवार देर रात जब सिमराहा पुलिस की गस्ती टीम एस आई गोरेलाल कुमार की अध्यक्षता में मौके पर पहुंची तो एक जेसीबी मशीन, चार हाइवा ट्रक, दर्जन भर चालक व मजदूर अवैध खनन कर रहा था। पुलिस द्वारा एक घंटा इंतज़ार करने के बाद अररिया से चार चक्के पर पहुंचे सुधीर राय व अन्य के द्वारा माइनिंग विभाग का एक पत्र पुलिस जीप चालक कमल कुमार के मोबाइल पर भेजा गया। पूछने पर जीप चालक ने बताया कि सतह से 1.5 मीटर खनन का आदेश प्राप्त है। मगर पुलिस से जब पूछा गया कि लगभग 12-15 फीट का गड्ढा आपको केवल डेढ़ फीट दिख रहा है साथ ही साथ नहर व कोसी विभाग की लगभग सौ फीट जमीन कियूं काटी जा रही है तो खामोशी छा गई। बहुत आग्रह करने पर बताया गया कि कल थानाध्यक्ष द्वारा कार्यवाही की जाएगी। रात के डेढ़ बजे, दस किलोमीटर दूर से, चार चक्के पर सवार होकर सिर्फ पुलिस जीप चालक के व्हाट्सएप पर एक पत्र भेजने के लिए मौके पर पहुंचे भूमाफियाओं पर थानाध्यक्ष द्वारा कार्यवाही किए जाने का इंतजार सैकड़ों ग्रामीणों को है।

किया कहते हैं थानाध्यक्ष–
थानाध्यक्ष ने कहा कि निर्धारित मापदंड के विरुद्ध मिट्टी कटाई किए जाने का स्थलीय जांच की जाएगी। अगर निर्धारित मात्रा से अधिक गहरा मिट्टी काटा होगा तो रिपोर्ट खनन विभाग को किया जाएगा। फिर उनके द्वारा जो आदेश दिया जाएगा उसी आधार पर कार्यवाही की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तिर्वा कन्नौज: एंटी रोमियो टीम ने कानूनी सुरक्षा संबंधी छात्राओं को दिए टिप्स

Wed Mar 16 , 2022
तिर्वा कन्नौज एंटी रोमियो टीम ने कानूनी सुरक्षा संबंधी छात्राओं को दिए टिप्स कन्नौज। इंदरगढ़ क्षेत्र मे एंटी रोमियो पुलिस ने विद्यालय की छात्राओं को कानूनी पाठ पढ़ा कर जागरूक किया। छात्राओं को महिला सुरक्षा संबंधी जानकारी दी। तिर्वा तहसील संवाददाता अवनीश कुमार तिवारी ✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻✍🏻 क्षेत्र के आदर्श जनता इंटर […]

You May Like

advertisement