तिर्वा कन्नौज: कृष्ण राधा के वियोग का सुनाया प्रसंग भक्तों के आंखों से छलके आंसू , भक्तिमय कथा का किया रसपान

कन्नौज

कृष्ण राधा के वियोग का सुनाया प्रसंग भक्तों के आंखों से छलके आंसू , भक्तिमय कथा का किया रसपान

कन्नौज। इंदरगढ़ क्षेत्र में चल रही श्रीमद् भागवत कथा में भगवान कृष्ण की कथा का मनमोहक वर्णन किया गया । कृष्ण राधा के वियोग की कथा का प्रसंग सुनाया। प्रसंग सुन भक्तों के आंखों से अश्रु बिंदु की धारा बह निकली ।राधा वियोग का संवाद सुनकर भक्तों के नैनो से आंसू बरसने लगे।

अवनीश कुमार तिवारी

इंदरगढ़ के गुदारा गांव में ग्रामीणों के सहयोग से चल रही श्रीमद् भागवत कथा की याद सप्तम दिन राधा वियोग कृष्ण गोपी संवाद सुनकर भावविभोर हुए। कथा वाचिका रूपा शास्त्री ने बताया कृष्ण जैसा प्रेम और राधा जैसी प्रेमिका दोबारा इस धरातल पर जन्म नहीं लेगी । लेकिन उनके द्वारा दिया गया संदेश इस तरह हम सबको याद रहेगा। कृष्ण ने कहा था कि हमारे “होने का मात्र एक जरिया जो भी प्रेमी प्रेमिका होंगे ।उनके स्वरूप में हम हृदय में वास करते रहेंगे। राधा को यह वरदान श्री कृष्ण ने दिया था। इसके बाद कथा वाचिका रूपा शास्त्री ने कंस वध की कथा सुनाते हुए भक्तों को भावविभोर कर दिया। इस मौके पर सतराम ,शोभाराम , चेतराम ,रामचंद्र , उमाशंकर ,पिंटू , गोविंद ,बड़े लल्ला , रविंद्र , मास्टर श्री कृष्ण , त्रिभुवन सिंह सहित दर्जनों भक्त मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़: जीयनपुर पुलिस को मंगलवार की सुबह मीली बड़ी कामयाबी

Wed Mar 30 , 2022
आजमगढ़। जीयनपुर पुलिस को मंगलवार की सुबह बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस टीम ने अवैध रूप से गांजा लदा ट्रक को रजादेपुर तिराहे के पास चेकिंग के दौरान पकड़ लिया। पुलिस ने उनके पास से दस-दस किलो के 20 पैकेट गांजा व एक तंमचा मय कारतूस बरामद किया है। पकड़ी […]

You May Like

Breaking News

advertisement