पिहोवा के 3 तीर्थों को विकसित करने पर खर्च किया जाएगा करीब 6 करोड का बजट : संदीप

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

पिहोवा के गांव थाना, गुमथला, भौर सैंयदा के तीर्थों का निर्माण कार्य शीघ्र शुरू करने के दिए आदेश। तीर्थों के निर्माण कार्यों में आ रही दिक्कतों में खेल मंत्री संदीप सिंह ने की अधिकारियों से चर्चा। पिहोवा के तीर्थों पर सफाई व्यवस्था और लाईटिंग की भी व्यवस्था करने के भी दिए आदेश।

कुरुक्षेत्र 4 जून :- हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि पिहोवा के गांव थाना में ब्रह्मïसर तीर्थ के साथ-साथ गुमथला और भौर सैंयदा के तीर्थों को विकसित करने पर राज्य सरकार की तरफ से करीब 6 करोड का बजट खर्च किया जाएगा। इन तीर्थों के निर्माण कार्य को शीघ्र अति शीघ्र शुरू करने के आदेश भी दिए है। इन तीर्थों के निर्माण कार्यों में आ रही दिक्कतों को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की गई है।
खेल मंत्री संदीप सिंह शुक्रवार को केडीबी कार्यालय में पिहोवा के तीर्थों के विकास कार्यों को शुरू करने में आ रही दिक्कतों को दूर करने के लिए अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले खेल मंत्री संदीप सिंह ने अधिकारियों से गांव थाना के ब्रह्मïसर तीर्थ, गांव गुमथला गढु व भौर सैंयदा के तीर्थों के निर्माण कार्यों को शुरू करने में आ रही दिक्कतों को लेकर जानकारी हासिल की और इन तीर्थों पर तमाम दिक्कतें दूर करने के उपरांत जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने के आदेश दिए है। इसके साथ ही खेल मंत्री ने पिहोवा सरस्वती तीर्थ, गांव सतौडा, गांव मांगना, गांव अरनैचा और गांव मुर्तजापुर के तीर्थों के बारे में भी केडीबी और अन्य सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों से फीडबैक रिपोर्ट ली है।
खेल मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव थाना, गुमथला गढु और भौर सैंयदा के तीर्थों को विकसित करने की घोषणा की है, इसलिए मुख्यमंत्री की घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा किया जाना चाहिए। इसके लिए अधिकारी तीनों गांवों के तीर्थों के निर्माण कार्यों में जितनी भी अडचने आ रही है उनको जल्द से जल्द शुरू करने की कार्रवाई करे। इन तीर्थों के विकास के लिए राज्य सरकार की तरफ से करीब 6 करोड रुपए की राशि का बजट पारित किया गया है। खेल मंत्री ने कहा कि पिहोवा के सभी तीर्थों पर स्वच्छता अभियान चलाकर तीर्थों की सफाई की जाए और सभी तीर्थों पर लाईटिंग व्यवस्था के भी प्रबंध किए जाए। सभी अधिकारी मेहनत,ईमानदारी और गंभीरता के साथ निर्माण कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करेंगे। इस मौके पर केडीबी के मानद सचिव मदन मोहन छाबडा, केडीबी के सीईओ अनुभव मेहता सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:सभागार में बैठक कर जिलाधिकारी ने दिए कड़े निर्देश राकेश कुमार मिश्र

Fri Jun 4 , 2021
कन्नौज जनपद कन्नौज में निर्वाचन कार्यों में शिथिलता बर्दाश्त नहीं होगी। प्रमाणपत्र वितरण में सावधानी बरतें। सख्ती से कोविड 19 नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करें। समय से सभी को नामांकन प्रपत्र बिक्री करें। क्षेत्र पंचायत सदस्य एवं प्रधानों के नामांकन के समय स्वयं संबंधित आर0ओ0 उपस्थित रहे। जिलाधिकारी राकेश कुमार […]

You May Like

advertisement