पुलिस प्रशासन और आमजन के बीच बनाया जा रहा है सौहार्दपूर्ण वातावरण : एस एस भोरिया

पुलिस प्रशासन और आमजन के बीच बनाया जा रहा है सौहार्दपूर्ण वातावरण : एस एस भोरिया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पुलिस अधीक्षक ने ली पीस कमेटी की बैठक, पुलिस और आमजन के सहयोग से लगेगा अपराधो पर अंकुश।

कुरुक्षेत्र : पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा आमजन के साथ मिलकर समाज में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस कार्य के लिए राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला व थाना स्तर पर पीस कमेटियों का गठन किया गया है, इस कमेटी में समाज के गणमान्य और सक्रिय लोगों को शामिल किया गया है। इस कमेटी के माध्यम से आमजन की परेशानियों को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक मंगलवार को अपने कार्यालय में शांति कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों और अपराधों पर अंकुश लगाना बहुत जरुरी है। पुलिस विभाग जिला की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व आमजन के साथ मिलकर सांझे अभियान चला रही है। पुलिस आमजन को अपराधों व कानून की जानकारी के प्रति जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस और आमजन के बीच में परस्पर सहयोग बना रहे, जरुरत पडऩे पर आमजन की बात सही समय पर जिला प्रशासन को पता लग सके और समय सीमा के अंदर समस्या का समाधान हो सके। इसके लिए जिला व थाना स्तर पर शांति कमेटी का गठन किया गया है। गृह मंत्री हरियाणा सरकार के आदेशानुसार पुलिस प्रशासन के साथ आमजन के तालमेल बनाने के उद्देश्य से शांति समिति बनाई गई है। कमेटी के सदस्यों को अपने आस-पास किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि का पता चलता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें।
बैठक में साईबर अपराधों के बारे में भी जानकारी दी गई ।
शांति समिति के सदस्यों को पुलिस का सहयोग करने के लिए अपील की।
पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति के सदस्यों में साईबर अपराधों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि शांति समिति के सदस्य साईबर अपराधों के प्रति अपने आस-पास के एरिया में लोगों को जागरुक करें । साईबर जागरुकता के तहत पुलिस प्रशासन द्वारा साईबर जागरुकता की मुहिम में अपना योगदान दें ताकि आमजन को ठगी का शिकार होने से बचाया जा सके । उन्होंने साईबर क्राइम की जानकारी के लिए 1930 टोल फ्री नम्बर व 112 पुलिस हैल्प लाइन नम्बर की भी जानकारी दी। उन्होंने नववर्ष 2023 में शांति समिति के सदस्यों को पुलिस का सहयोग करने के लिए अपील की । उन्होंने शांति समिति बनाने का उद्देश्य यह है कि प्रशासन और आमजन के बीच जो फासला कभी कभार पूरा नहीं हो पाता है, उस फासले को खत्म किया जा सके तथा उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा सके। शांति समिति के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक को विश्वास दिलवाया कि जरुरत पड़ने पर शांति समिति द्वारा पुलिस प्रशासन की हर सम्भव सहायता की जायेगी । पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति के सदस्यों से नशा तथा अन्य अपराधों की सूचना देने की भी अपील की है। शांति समिति के सदस्यों ने पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग देने का आशवासन दिया ।
इस मौका पर उप पुलिस अधीक्षक यातायात नायब सिंह, रीडर पुलिस अधीक्षक सुनील वत्स व शांति समिति सदस्य राजकुमार वासी लाडवा, देशराज वासी लाडवा, निशान सिंह वासी जुरासीखुर्द, राम चन्द्र वासी इन्दबडी, सुभाष वासी रामगढ पेहवा, विकास तंवर वासी लुखी, विकास सिधु वासी गुमटी शाहबाद, सोमदत्त गुप्ता वासी सैक्टर-13 कुरुक्षेत्र, सुशील राणा सैक्टर-05 कुरुक्षेत्र, ओमबीर वासी बुढा, वरुण अत्री वासी पेहवा आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक फरवरी को ब्रह्मसरोवर पर होगा राहगीरी का आयोजन : एएसपी कर्ण गोयल

Tue Jan 31 , 2023
एक फरवरी को ब्रह्मसरोवर पर होगा राहगीरी का आयोजन : एएसपी कर्ण गोयल। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : पुलिस द्वारा आयोजित साईबर जागरुकता राहगीरी पुरुषोतमपुरा बाग में सुबह 09 बजे 01 फरवरी 2023 को प्रात: 09 से 11 बजे तक ब्रह्मसरोवर कुरुक्षेत्र के पुरुषोतमपुरा […]

You May Like

Breaking News

advertisement