पुलिस प्रशासन और आमजन के बीच बनाया जा रहा है सौहार्दपूर्ण वातावरण : सुरेंद्र सिंह भोरिया

पुलिस प्रशासन और आमजन के बीच बनाया जा रहा है सौहार्दपूर्ण वातावरण : सुरेंद्र सिंह भोरिया।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : पुलिस अधीक्षक ने ली पीस कमेटी की बैठक, शांति कमेटी बनाने का मुख्य मकसद पुलिस और आमजन के बीच के फासले को दूर करना।
पुलिस अधीक्षक श्री सुरेन्द्र सिंह भोरिया ने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा आमजन के साथ मिलकर समाज में सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। इस कार्य के लिए राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला व थाना स्तर पर पीस कमेटियों का गठन किया गया है, इस कमेटी में समाज के गणमान्य और सक्रिय लोगों को शामिल किया गया है। इस कमेटी के माध्यम से आमजन की परेशानियों को कम करने का प्रयास किया जा रहा है।
पुलिस अधीक्षक शुक्रवार को अपने कार्यालय में शांति कमेटी की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों और अपराधों पर अंकुश लगाना बहुत जरुरी है। पुलिस विभाग जिला की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं व आमजन के साथ मिलकर सांझे अभियान चला रही है। पुलिस आमजन को अपराधों व कानून की जानकारी के प्रति जागरूक कर रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस और आमजन के बीच में परस्पर सहयोग बना रहे, जरुरत पडऩे पर आमजन की बात सही समय पर जिला प्रशासन को पता लग सके और समय सीमा के अंदर समस्या का समाधान हो सके। इसके लिए जिला व थाना स्तर पर शांति कमेटी का गठन किया गया है। गृह मंत्री हरियाणा सरकार के आदेशानुसार पुलिस प्रशासन के साथ आमजन के तालमेल बनाने के उद्देश्य से शांति समिति बनाई गई है। कमेटी के सदस्यों को अपने आस-पास किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि का पता चलता है तो उसकी सूचना तुरन्त पुलिस को दें।
बैठक में साईबर अपराधों के बारे में भी जानकारी दी गई ।
नववर्ष में शांति समिति के सदस्यों को पुलिस का सहयोग करने के लिए अपील की ।
पुलिस अधीक्षक ने शांति समिति के सदस्यों में साईबर अपराधों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि शांति समिति के सदस्य साईबर अपराधों के प्रति अपने आस-पास के एरिया में लोगों को जागरुक करें । साईबर जागरुकता माह के तहत पुलिस प्रशासन द्वारा साईबर जागरुकता की मुहिम में अपना योगदान दें ताकि आमजन को ठगी का शिकार होने से बचाया जा सके । उन्होंने साईबर क्राइम की जानकारी के लिए 1930 टोल फ्री नम्बर व 112 पुलिस हैल्प लाइन नम्बर की भी जानकारी दी। उन्होंने नववर्ष 2023 में शांति समिति के सदस्यों को पुलिस का सहयोग करने के लिए अपील की । उन्होंने शांति समिति बनाने का उद्देश्य यह है कि प्रशासन और आमजन के बीच जो फासला कभी कभार पूरा नहीं हो पाता है, उस फासले को खत्म किया जा सके तथा उनकी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जा सके। शांति समिति के सदस्यों ने पुलिस अधीक्षक को विश्वास दिलवाया कि जरुरत पड़ने पर शांति समिति द्वारा पुलिस प्रशासन की हर सम्भव सहायता की जायेगी । शांति समिति के सदस्यों ने नववर्ष 2023 में पुलिस प्रशासन का भरपूर सहयोग देने का आशवासन दिया ।
इस मौका पर उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सुभाष चन्द, रीडर पुलिस अधीक्षक सुनील वत्स व शांति समिति सदस्य रामचन्द्र ईन्दबडी, सुभाष चंद पूर्व सरपंच पलवल, सुनील कक्कड, फतेह चंद गाधी, अनिल कुमार, राम कुमार, एडवोकेट कृष्ण कुमार गुप्ता, एडवोकेट दीपक सिडाना, एडवोकेट सुशील कुमार, राकेश कुमार पुरोहित, दलबीर सिंह अजरानी, मोहन लाल भंवरा, अनवर खान, पुनीत गर्ग, कर्मबीर सिंह जखवाला, दिनेश कक्कड आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन: पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी पर खेल प्रतियोगिता हुई संपन्न

Fri Dec 30 , 2022
-पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशताब्दी पर खेल प्रतियोगिता हुई संपन्न रिपोर्टर :- अविनाश शाण्डिल्य के साथ विबेक द्ववेदी कोंच जालौन उरई (जालौन)आज इंदिरा स्टेडियम उरई में खेल प्रतियोगिता संपन्न हुई जिसमे 18 वर्ष आयुवर्ग के बालक तथा बालिकाओं ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में कब्बड्डी तथा वालीबाल की टीम आई प्रत्येक […]

You May Like

advertisement