उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के एक शिष्टमंडल ने बरेली विकास प्राधिकरण के सचिव योगेन्द्र कुमार से की मुलाकात

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के एक शिष्टमंडल ने बरेली विकास प्राधिकरण के सचिव योगेंद्र कुमार से मुलाकात की। प्रांतीय महामंत्री राजेंद्र गुप्ता ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि व्यापारी सर्वाधिक राजस्व सरकार को देता है फिर भी उसके व्यावसायिक निर्माण को प्राधिकरण या तो स्वीकृत नहीं करता है अथवा स्वीकृति के पश्चात भी निर्माण के दौरान अडंगे लगाता है। उन्होंने गाला होटल का जिक्र करते हुए कहा कि उसके निर्माण को बेवजह रोका जा रहा है जबकि उसका मानचित्र स्वीकृत है। केवल पड़ोसियों के शिकायत के आधार पर निर्माण रोकना अनुचित है ।इसके लिए व्यापार मंडल शासन तक संघर्ष करेगा। बीडीए सचिव ने कहा कि निर्माण को रोकने या सील करने की मंशा प्राधिकरण की कभी नहीं रहती है परंतु शिकायत होने पर जांच करने हेतु निर्माण रुकवा दिया जाता है। गाला होटल के पीछे हो रहे निर्माण की भी जांच कराई जा रही है। जैसे ही जांच पूरी होगी तद्नानुसार निर्णय लिया जाएगा।
महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया ने हवाई अड्डे के बराबर से पीलीभीत रोड को नैनीताल रोड से टोल रोड के माध्यम से जोड़ने की मांग रखी जिस पर प्राधिकरण सचिव ने सकारात्मक प्रस्ताव बनाने का आश्वासन दिया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष दुर्गेश खटवानी ने रामगंगानगर योजना में बिजली कनेक्शन की उपलब्धता न होने पर चिंता प्रकट करी ।उन्होंने कहा कि अनेकों निर्माण बिजली के अभाव में अधूरे पड़े हैं । प्राधिकरण सचिव ने बताया की बिजली विभाग की समस्त औपचारिकताएं पूर्ण हो चुकी हैं एक माह के अंदर ट्रांसफार्मर लगवा कर बिजली चालू करवा दी जाएगी। वरिष्ठ व्यापारी गुरशरण वीर जी के फीस जमा होने के उपरांत भी नक्शा स्वीकृत न होने के समस्या का उन्होंने तुरंत निस्तारण कर दिया। इसके अतिरिक्त व्यापारियों ने बरेली के विकास संबंधित अनेकों सुझाव दिए जिस पर सचिव ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि महत्वपूर्ण सुझाव हैं ।इनको ध्यान में रखकर ही आगामी योजनाएं तैयार की जाएगी।
प्राधिकरण सचिव से मिलने वालों में मनमोहन सब्बरवाल ,दर्शन लाल भाटिया, कैलाश मित्तल, मुकेश अग्रवाल, हरीश खटवानी, गिरधर देवनानी, गुलशन सब्बरवाल, अवधेश अग्रवाल डब्बू,समित अग्रवाल आदि थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिव्यांगजनों की लाभदायक योजनाओं के लिये जागरूक शिविर का आयोजन

Fri Sep 20 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : सिविल लाइन स्थित आदर्श ज़िला दिव्यांग पुनर्वास केंद्र राजकीय संकेत विद्यालय परिसर में एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया,ज़िला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी चमन सिंह ने बताया कि दिव्यांगजनों की सहायता हेतु कृमिक अंग एवं सहायक उपकरण एवं विभाग की समस्त कार्यकरिणी योजनाओं की […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us