विद्युत शॉर्ट सर्किट के चलते निकली तेज चिंगारी से गेहूं के खेत में लगी आग

विद्युत शॉर्ट सर्किट के चलते निकली तेज चिंगारी से गेहूं के खेत में लगी आग

गेहूं के खेत में लगी आग में 12 बीघा गेहूं की फसल जलकर हुई राख

लालकुआ के बिंदुखत्ता क्षेत्र में बीते रोज लगी गेहूं के खेत में लगी भीषण आग

आग की खबर मिलते ही भाजपा वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चौहान मौके पर पहुंचकर खेतों का किया मुआयना

अग्नि पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का पूर्व अध्यक्ष पवन कुमार चौहान ने दिया भरोसा

भाजपा नेता पवन कुमार चौहान ने उपजिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर जल्द से जल्द कार्रवाई अमल में लाने का दिया निर्देश

जफर अंसारी

, लालकुआ

एंकर, लालकुआ के बिंदुखत्ता क्षेत्र में बीते रोज लगी गेहूं के खेत में लगी भीषण आग में 12 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई वही आग की खबर मिलते ही भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चौहान ने मौके पहुंचकर खेतों मुआयना किया साथ ही अग्नि पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है। इस दौरान उन्होंने उपजिलाधिकारी से फोन पर वार्ता कर जल्द से जल्द कार्रवाई अमल में लाने के निर्देश दिए।
बताते चलें कि बीते बुधवार कि दोपहर बिन्दुखत्ता के शास्त्रीनगर स्थित टेंट चौराहा में शॉर्ट सर्किट के चलते निकली तेज चिंगारी से गेहूं के खेत में आग लग गई जल्द ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। देखते ही देखते गेहूं की पकी फसल धू-धू कर जलने लगी। आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया।जब तक ग्रामीण आग पर काबू पाते तब तक 12 बीघा क्षेत्र में गेहूं की फसल राख बन चुकी थी। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद बमुश्किल आग पर काबू पाया गया। अग्निकांड में हरक सिंह बिष्ट, हीरा सिंह बिष्ट, पूरन सिंह बिष्ट, रंजीत सिंह गैड़ा व पूरन पाण्डे का भारी नुकसान है। उनकी गेहूं की पूरी फसल जलकर राख होने से साल भर के रासन की किल्लत हो गयी है इधर अग्निकांड की खबर सुनते ही मौके पहुंचे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष पवन कुमार चौहान ने अग्नि पीड़ित किसानों से मुलाकात कर उन्हें सरकार से हर संभव मदद दिलाने का भरोसा दिया है उन्होंने कहा कि क्षेत्र में एक फायर स्टेशन होना चाहिए जिसके लिए भी जल्दी इस संबंध में मुख्यमंत्री से बात कर समस्या को दूर करेंगे।

बाईट, पवन कुमार चौहान पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष।

वाइट ,पीड़ित किसान

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: प्रदेश में प्राथमिक स्कूलों को भी 15 अप्रैल से खोलने की तैयारी, मंत्रीमंडल की बैठक में आज रखा जाएगा प्रस्ताव।

Fri Apr 2 , 2021
उत्तराखंड: प्रदेश में प्राथमिक स्कूलों को भी 15 अप्रैल से खोलने की तैयारी, मंत्रीमंडल की बैठक में आज रखा जाएगा प्रस्ताव।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड में प्राथमिक स्कूलों को भी 15 अप्रैल से खोलने की तैयारी है। शिक्षा विभाग ने इसके लिए मशक्कत शुरू कर दी है। नौ अप्रैल को […]

You May Like

advertisement