उत्तराखंड:-भवाली में 20 लाख की लागत से बनेगा भव्य चिल्ड्रन पार्क

उत्तराखंड:-भवाली में 20 लाख की लागत से बनेगा भव्य चिल्ड्रन पार्क
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

नैनीताल। नगर पालिका प्रशासन भवाली बच्‍चों को खूबसूरत तोहफा देने की तैयारी कर रहा है। नगर में जहा पालिका पहले से ही एक वाटर पार्क तो बना रहा है वहीं भीमताल रोड पर स्थित चिल्ड्रन पार्क को भव्य रूप देने की तैयारी भी कर रहा है। जिसके लिए टेंडर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं बजट भी स्वीकृत हो चुका है। जल्द ही ठेकेदार द्वारा कार्य का शुभारांभ किया जाएगा।
भवाली में वर्षों से बच्चे, युवा व बुजुर्गों के लिए एकमात्र खेल मैदान है। जहां स्‍थान कम होने के कारण बच्‍चों व बुजुर्गों को भेजने से परिजन डरते हैं। ऐसे में लोगों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए पालिका प्रशासन नगर के मध्य एक भव्य और सुंदर चिल्ड्रेन पार्क का निर्माण कराने जा रहा है। यह पार्क अपनी खूबसूरती से नगर को नई पहचान दिलाएगा। जिसमें बच्चों के खेलने व मनोरंजन के लिए झूले, स्लाइडिंग आदि व बुजुर्गों के बैठने के लिए बेंच, व्यायाम के लिए हरी घास और रात के लिए रंग बिरंगी लाइटों का प्रबंध किया जाएगा। पार्क के चारों तरफ रेलिंग लगाकर कवर किया जाएगा। टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है। बजट भी रिलीज कर दिया गया है। वहीं जल्द ही पालिका द्वारा पार्क का निर्माण शुरू करने की कवायद की जा रही है।
भवाली नगर पालिका के पालिकाध्यक्ष संजय वर्मा ने बताया कि पार्क के लिए पूर्व में प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे मंजूरी मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। वहीं प्रथम किस्त के रूप में 9 लाख 80 हजार भी जारी हो चुका है। पार्क के निर्माण में 20 से 30 लाख जितना भी खर्चा आएगा, पालिका द्वारा निर्वहन किया जाएगा। दो हफ्ते के भीतर ठेकेदार द्वारा कार्य शुरू करा दिया जाएगा। जल्द निर्माण कार्य पूर्ण कर इसे जनहित में खोल दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-कोरोना वैक्सिन टीकाकरण,<br>रुदपुर में टीकाकरण जारी,ऊधमसिंह नगर के सात केंदों में लगेगी वैक्सिन,

Thu Jan 28 , 2021
उत्तराखंड:-कोरोना वैक्सिन टीकाकरण,रुदपुर में टीकाकरण जारी,ऊधमसिंह नगर के सात केंदों में लगेगी वैक्सिन,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक रुद्रपुर। उत्तराखंड सहित रुद्रपुर में गुरुवार को कोरोना टीकाकरण जारी है। आज ऊधमसिंह नगर जिले के सात केंद्रों रुद्रपुर, किच्छा, सितारगंज, खटीमा, काशीपुर, जसपुर और गदरपुर में वैक्सीनेशन चल रहा है।पहला चरण में प्रदेश में 29 […]

You May Like

Breaking News

advertisement