उत्तराखंड:-चमोली आपदा, सुरंग में बड़ी मशीन से किया जाएगा ड्रील

उत्तराखंड:-चमोली आपदा,
सुरंग में बड़ी मशीन से किया जाएगा ड्रील।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

चमोली। शनिवार को आपदा के सातवें दिन तपोवन स्थित सुरंग में बड़ी मशीन से ड्रील किया जाएगा। बता दें कि राहत बचाव कार्य जारी है। आपदा में लापता 206 लोगों में से अभी तक 38 शव बरामद हो चुके हैं। वहीं 166 लोग अब भी लापता हैं। जिनकी तलाश जारी है।
-आपदा प्रभावित तपोवन और रैणी क्षेत्र में प्रभावितों और अपनों की खोज में आ रहे लोगों के लिए हेमकुंड साहिब ट्रस्ट के साथ ही विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से भंडारे का आयोजन किया जा रहा है। हेमकुंड साहिब ट्रस्ट की ओर से रैणी गांव में कई दिनों से भंडारा लगाया हुआ है और गोविंदघाट गुरुद्वारे में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस के साथ ही करीब 250 लोगों के लिए रात्रि विश्राम और खाने की व्यवस्था भी की गई है। गुरुद्वारे के वरिष्ठ प्रबंधक सरदार सेवा सिंह ने बताया कि तपोवन में भी भंडारा लगाया गया है। 

 जिला मजिस्ट्रेट चमोली का कहना है कि चमोली में अब तक कुल 38 शव बरामद किए गए हैं। जिनमें से 12 की पहचान हो चुकी है और 26 अज्ञात हैं।
– सुरंग में 300 एमएम की छड़ से ड्रिल करने के लिए मशीनें तपोवन पहुंच गई हैं। एनटीपीसी के जीएम आरपी अहिरवार ने बताया कि अब बड़ी मशीन से सुरंग के अंदर ड्रिल किया जाएगा। जहां से ड्रोन कैमरा दूसरी सुरंग के अंदर भेजा जाएगा।
– मरीन कमांडो, एसडीआरएफ, पुलिस के माध्यम से रैणी तपोवन से श्रीनगर डैम तक पूरे नदी किनारे सर्च ऑपरेशन लगातार जारी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-बाइकर्स के खिलाफ बड़ा अभियान, ऋषिकेश पुलिस ने 126 बाइक सीज की

Sat Feb 13 , 2021
उत्तराखंड:-बाइकर्स के खिलाफ बड़ा अभियान,ऋषिकेश पुलिस ने 126 बाइक सीज की।संवाददाता की रिपोर्ट देहरादून ऋषिकेश कोतवाली पुलिस ने सिरदर्द बन चुके और इलाके में दहशत व्याप्त करने वाले बाइकर्स के खिलाफ बड़ा अभियान चलाते हुए  नाबालिक बच्चों द्वारा वाहन चलाना, बुलेट में रेट्रो साइलेंसर एवं पटाखे फोड़ना, व तीन सवारी […]

You May Like

Breaking News

advertisement