ई-उल-जुहा(बकरीद) के पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था (पीस कमेटी) बनाये रखने के सम्बन्ध में बैठक हुई सम्पन्न

विगत वर्ष की भांति इस बार भी सौहार्दपूर्ण ढंग से बकरीद के त्यौहार को मनाया जाए व कोई नई परम्परा न डाली जाए

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : अपर जिलाधिकारी (नगर) सौरभ दुबे तथा पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी की अध्यक्षता में आज ई-उल-जुहा(बकरीद) के पर्व पर शांति एवं कानून व्यवस्था (पीस कमेटी) बनाये रखने के सम्बन्ध में बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई।
बैठक में नगर निगम को निर्देश दिये गये कि बकरीद के पर्व पर पानी की पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए और कुर्बानी से निकलने वाले वेस्ट मटेरियल को एकत्र करने हेतु विशेष रुप से निर्देशित किया जाये तथा बकरीद के दिन खुले/सार्वजनिक स्थलों पर कुर्बानी न दी जाये। बैठक में निर्देश दिये गये कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी ना की जाये। कुर्बानी का वीडियो ना ही बनाया जाये और न ही उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया जाये। बैठक में निर्देश दिये गये कि कुर्बानी के वेस्ट को गहरे गड्ढे में दबाया जाये, जिससे जानवर उसको निकाल कर इधर-उधर ना डालें।
बैठक में निर्देश दिये गये कि नमाज सड़कों पर ना पढ़ी जाये इसके लिये नमाज का समय अलग-अलग निर्धारित कर लिया जाये और उसका प्रचार-प्रसार भी किया जाये तथा विगत वर्ष की भांति इस बार भी सौहार्दपूर्ण ढंग से बकरीद के पर्व को मनाया जाए व कोई नई परम्परा न डाली जाए। बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष को निर्देश दिये गये कि नमाज/कुर्बानी स्थलों व व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर लें।
बैठक में एसपी ट्रैफिक शिवराज सिंह, एसपी देहात अपर नगर आयुक्त, पुलिस क्षेत्राधिकारी, पीस कमेटी के सदस्य सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मा0 जनप्रतिनिधियों की विभागीय अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक हुयी सम्पन्न

Thu Jun 13 , 2024
*मा0 जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के संयुक्त प्रयास से ही जनपद का विकास होगा संभव – जिलाधिकारी दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने मा0 जनप्रतिनिधियों के साथ आम जनमानस की समस्याओं के समाधान के सम्बन्ध में समन्वय बैठक विकास भवन स्थित सभागार में आयोजित हुई। बैठक में […]

You May Like

Breaking News

advertisement