उत्तराखंड: संक्रमण रोगों की रोकथाम के लिए बैठक का आयोजन हुआ,

– संक्रमण रोगों की रोकथाम के लिये बैठक आयोजित की गई
– लालकुआँ
– जफर अंसारी,

– उत्तराखंड में फैल रहे संक्रमित रोगों को देखते हुए संक्रमित रोगों की रोकथाम के लिये लालकुआँ नगर पंचायत सभागार में बैठक आयोजित की गई जिसमें डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जेई सहित वैक्टर वॉर्न संक्रमण की रोकथाम के लिये जागरूकता अभियान चलाने और आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए संक्रमित रोगों के प्रकोप को रोके जाने पर चर्चा की गई इसके साथ ही मलिन बस्तियों में जागरुकता अभियान चलाते हुए संक्रमित रोगों के लक्षणों के बारे में अधिक से अधिक जागरुक करने की रणनीति तय की गई ।
इस दौरान ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी डॉ हरीश चन्द्र पाण्डेय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा रोस्टर के अनुसार डेंगू मलेरिया सहित कई संक्रमित रोगों को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जायेगा उन्होंने तेज बुखार, बदन दर्द की शिकायत पर लापरवाही न करते हुए नजदीकी चिकित्सको का परामर्श लिये जाने का सुझाव दिया ।

बाईट :- डॉ हरीश चन्द्र पाण्डेय, ब्लॉक स्वास्थ्य अधिकारी

बाईट :- लालचन्द्र सिंह, अध्यक्ष, नगर पंचायत लालकुआँ

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आवास शौचालय सफाई एवं पेयजल की समस्या को लेकर महिलाओं ने खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Thu Sep 15 , 2022
आवास शौचालय सफाई एवं पेयजल की समस्या को लेकर महिलाओं ने खंड विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन विवेक जायसवाल की रिपोर्टअतरौलिया, आजमगढ़ अतरौलिया विकासखंड के ग्राम देहुला की महिलाएं एकत्रित होकर गुरुवार अतरौलिया खंड विकास कार्यालय पर पहुंचकर गांव की समस्या को लेकर खंड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। महिलाओं […]

You May Like

advertisement