राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी खेड़ा के गेट के पास है गंदगी का आलम।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी खेड़ा के गेट के पास है गंदगी का आलम।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

भयंकर बीमारी फैलने का अंदेशा, ग्राम पंचायत को समस्या से करवा चुके अवगत।
उपायुक्त से की जाएगी शिकायत : पूर्णचंद।

कुरुक्षेत्र, 17 मार्च :- भवन चाहे कितना ही सुंदर क्यों न हो और उसका गेट भी सुसज्जित हो लेकिन साथ लगते ग्राउंड में यदि गंदगी का ढेर पड़ा हो तो सारी सुंदरता को मानों ग्रहण सा लग जाता है, ऐसा ही कुछ यहां से लगभग 3 किलोमीटर दूर झांसा रोड पर स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी खेड़ा में देखने का मिला। विद्यालय में लगभग 300 बच्चे पढ़ते हैं और विद्यालय का भवन व गेट काफी सुंदर बना हुआ है लेकिन गेट के साथ लगते पड़े खुले प्लाट में पड़े गंदगी के ढेर एक बहुत बड़ी महामारी को बुलावा दे रहे हैं। प्लाट में गंदगी इतनी है कि हर समय बदबू का आलम है। कीड़े व मक्खी-मच्छर चल रहे हैं। कीड़े तक विद्यालय तक पहुंच जाते हैं जिससे एक बहुत बड़ी बीमारी का अंदेशा बना हुआ है। वैसे भी पूरा देश कोरोना से ग्रस्ति है और जहां स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है वहीं दूसरी ओर पड़ा ये कूड़ा इस बात को दर्शाता है कि प्रशासन का स्वच्छता की ओर कोई ध्यान नहीं है।
विद्यालय के मुखिया पूर्णचंद ने बताया कि उन्होंने कईं बार इस बारे में गांव की पंचायत को बुलाकर सारे मामले के बारे में अवगत करवा दिया है और पंचायत सदस्यों ने भी कूड़ा डालने वालों को कईं बार कूड़ा डालने के लिए मना किया है लेकिन स्थिति ज्यों की त्यों बनी हुई है। विद्यालय के मुखिया ने कहा कि वे अब इस मामले में उपायुक्त को एक शिकायत देने जा रहे है ताकि विद्यालय में स्वच्छता बनी रही और बच्चों का स्वास्थ्य भी सुरक्षित रहे।
राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी खेड़ा के गेट के पास पड़े गंदगी के ढेर का चित्र।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निर्माण कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होना चाहिए था।सगड़ी ।

Wed Mar 17 , 2021
जीत बहादुर लालनिर्माण कार्य देख भड़की विधायक सगड़ी।निर्माण कार्य सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होना चाहिए था।सगड़ी ।आजमगढ़मानक के अनुरूप काम ना होने पर सगड़ी विधायक वंदना सिंह ने सिंचाई विभाग को फटकार लगाते हुए कहां की गांव को बचाने के लिए बन रहे ठोकर अस्पर को मैं अनियमितता हो […]

You May Like

advertisement