ज्ञान का धनी व्यक्ति हमेशा ही सम्मान और आदर योग्य होता है : कीमती लाल वत्ता

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

पिहोवा के टैगोर बाल निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिक समारोह आयोजित।

पिहोवा, 25 दिसम्बर :- टैगोर पब्लिक स्कूल के निदेशक कीमती लाल वत्ता ने कहा कि भावी पीढ़ी को सुशिक्षित एवं संस्कारवान बनाना हमारा सामूहिक दायित्व है। विद्यार्थियों को जबरदस्ती मॉडल अनुसरण करने की बजाय रचनात्मक गतिविधियों को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए, तभी वह समाज एवं देश को सशक्त बनाने की ओर लेकर जाएंगे। वे शनिवार को पिहोवा के टैगोर बाल निकेतन सीनियर सैंकेडरी स्कूल द्वारा आयोजित वार्षिक समारोह मे बतौर मुख्यातिथि बोल रहे थे। इससे पहले दीप प्रज्ज्वलित कर समारोह का शुभारंभ किया गया। छात्रों के अभिभावकगण व शहर के कई गणमान्य व्यक्ति कार्यक्रम को देखने के लिए समारोह स्थल पर पहुंचे व कार्यक्रम का आनंद उठाया। इस मौके पर स्कूल द्वारा प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया था।
उन्होंने कहा कि ज्ञान का धनी व्यक्ति हमेशा ही सम्मान और आदर योग्य होता है क्योंकि ज्ञान वो कवच है जो आपके जीवन में आने वाली कठिनाइयों से आपकी रक्षा करेगा। बच्चों को जीवन में हमेशा सीखना चाहिए।
स्कूल की एमडी चंद्रप्रभा वत्ता ने कहा कि शिक्षक एक विचार देता है,सफलता का सूत्र देता है । उस विचार को सींचने और उसे हरा भरा रखना मां-बाप का कर्तव्य होता है। हो सकता है कोई विद्यार्थी पढ़ाई में औसत अंको से पास हो।
परन्तु अगर उन्हें संस्कार और आदर्शों का सहारा मिल जाए तो ये कामयाबी का नया इतिहास लिख सकता है।
प्राचार्य प्रवीन सैनी ने छात्रों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की प्रशंसा करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया व शिक्षा के साथ.साथ छात्रों के कौशल विकास के लिए इस तरह की गतिविधियों के महत्व को उजागर किया व विद्यालय की प्रगति की रिपोर्ट प्रस्तुत की।
स्कूल कोर्डिनेटर बिंदु शर्मा नेे कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए छात्रों के प्रदर्शन की प्रशंसा की। स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। मंच का संचालन ममता भटनागर व बिंदिया बंसल ने किया। इस मौके पर टैगोर पब्लिक स्कूल के प्राचार्य रजनीश शर्मा, ममता भटनागर, बिंदिया बंसल, महक,सुनीता शर्मा, आशा राणा, अंजलि जांगडा, ज्योति, गुरजीत, रूपिंदर, तन्नू, जसबीर, रीना शर्मा, उमा, रवि कुमार, अन्नु, राज रानी, विद्यार्थी व उनके अभिभावक मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र का शुभम जयबीर सहरावत मचा रहा बॉलीवुड में धूम

Sat Dec 25 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877छाया – उमेश गर्ग। सनी लियोन के साथ विडियो सोंग मछली में नजर आएगें कुरुक्षेत्र के शुभम सहरावत। कुरुक्षेत्र :- धर्मनगरी कुरुक्षेत्र के उभरते अभिनेता शुभम जयबीर सहरावत बॉलीवुड अभिनेत्री सनी लियोन के साथ विडियो सोंग मछली में मुख्य भूमिका करते नजर […]

You May Like

Breaking News

advertisement