फिरोजपुर रेल मंडल द्वारा अगस्त माह में कुल 1.68 मिलियन टन मालभाड़ा का लदान किया गया जो इस वित्तीय वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लोडिंग है

मंडल द्वारा अगस्त माह में लगभग 301 करोड़ रूपये की माल राजस्व अर्जित की गयी।

फिरोजपुर 03 सितंबर {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}:-

फिरोजपुर रेल मंडल भारत सरकार की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करने के प्रयास में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति मालगाड़ियों के माध्यम से देश के विभिन्न भागों में पहुँचाना सुनिश्चित कर रही है साथ ही अपने उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित, सुगम और बेहतर सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मंडल ने कोविड महामारी एवं किसानों के धरना प्रदर्शन के बावजूद मालभाड़ा लदान में नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। फिरोजपुर मंडल ने अगस्त, 2021 में 1.68 मिलियन टन मालभाड़ा का लदान किया जोकि इस वर्ष की सर्वश्रेष्ठ लदान है और यह मंडल के इतिहास में एक माह की तीसरी सर्वश्रेष्ठ लदान है। हेडक्वार्टर द्वारा इस वित्तीय वर्ष की अप्रैल से अगस्त माह की टारगेट 5.63 मिलियन टन दी गयी थी लेकिन मंडल ने 6.01 मिलियन टन लदान हासिल किया जो दिए गए टारगेट से लगभग 7 प्रतिशत अधिक है। मंडल ने अगस्त, 2021 के दौरान लगभग 301 करोड़ रूपये की माल राजस्व अर्जित की जबकि हेडक्वार्टर द्वारा इस वित्तीय वर्ष की अप्रैल से अगस्त माह की टारगेट लगभग 896 करोड़ दी गयी थी लेकिन मंडल ने लगभग 1113 करोड़ रूपये राजस्व अर्जित किया जो दिए गए टारगेट से लगभग 25 प्रतिशत अधिक है।

मंडल के बिजनेस डेवलपमैंट यूनिट के लगातार विपणन प्रयासों से अगस्त माह में माल ढुलाई में वृद्धि के साथ-साथ राजस्व में भी वृद्धि हुआ है। लोडिंग में रियायत देने के कारण कुल 117 वैगनों में पीसमील (छोटी खेप) लोडिंग हुई। पहली बार मोगा एवं साहनेवाल रेलवे स्टेशनों से डिब्बाबंद खाद्य सामग्री दक्षिण एवं उत्तर पूर्व के राज्यों में भेजे गए। इस तरह रेलवे ने छोटे व्यापारियों को किफायती दर पर उनकी माल ढुलाई कर उनको तीव्र सेवा प्रदान की। अंतर्राष्ट्रीय व्यापार के मामले में फिरोजपुर मंडल के नसराला (पंजाब) से 5 एनएमजी रैकों में लगभग 850 सोनालिका ट्रैक्टर लदान करके बांग्लादेश के बेनापोल भेजा गया। अन्य लोडिंग के मामले में पिछले वर्ष की इसी अवधि से 60 प्रतिशत अधिक लोडिंग हुयी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:रेड लाइट एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण, निःशुल्क दवा वितरण, कोविड-19 जांच एवं टीकाकरण

Fri Sep 3 , 2021
रेड लाइट एरिया में स्वास्थ्य परीक्षण, निःशुल्क दवा वितरण, कोविड-19 जांच एवं टीकाकरण मेडिकल टीम द्वारा 35 परिवारों की जांच एवं दवा का वितरण: एमओआईसी-कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन , सुरक्षित रहने व अपना बचाव ख़ुद करने को सलाह: बीएचएम पूर्णिया संवाददाता कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा कोरोना […]

You May Like

advertisement