आज़मगढ़ : जनपद मे कुल 67 गेहुॅ क्रय केन्द्र खुले


आजमगढ़ 28 मार्च– जिला खाद्य विपणन अधिकारी नरेन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि रबी विपणन वर्ष 2022-23 में मूल्य समर्थन योजनान्तर्गत किसानों से सीधे गेहुॅ खरीद हेतु जनपद आजमगढ़ में क्रय एजेन्सीवार तहसील सदर के अन्तर्गत खाद्य विभाग के 04, पीसीएफ के 06, तहसील सगड़ी में खाद्य विभाग के 04, पीसीएफ के 09 एवं एफसीआई के 01, तहसील बूढ़नपुर में खाद्य विभाग के 02, पीसीएफ के 05, तहसील निजामाबाद में खाद्य विभाग के 03, पीसीएफ के 04, तहसील फूलपुर में खाद्य विभाग के 02, पीसीएफ के 01, तहसील मार्टीनगंज में खाद्य विभाग के 01, तहसील लालगंज में खाद्य विभाग के 03, पीसीएफ के 11, तहसील मेंहनगर में खाद्य विभाग के 01, पीसीएफ के 09 एवं एफसीआई के 01 केन्द्र स्थापित किये गये हैं। उन्होने बताया कि रबी विपणन वर्ष 2022-23 में खाद्य विभाग के 20, पीसीएफ के 45 तथा भारतीय खाद्य निगम के 2, कुल क्रय केन्द्रों की संख्या 67 है। दिनांक 01 अप्रैल 2022 से गेहूं खरीद प्रारम्भ होनी है।
जिला खाद्य विपणन अधिकारी ने समस्त क्रय एजेन्सियों के जिला प्रमारियों को निर्देशित किया है कि उपरोक्त अनुमादित क्रय केन्द्रों पर समस्त औपचारिकताएं पूर्ण करते हुए क्रय केन्द्रों को पूर्ण रूप से क्रियाशील कर दिया जायें। इसके अतिरिक्त क्रय केन्द्रो का स्थलीय भ्रमण करते हुए केन्द्रो के फोटो ग्राफ/विडोयोग्राफ जिसमें भवन सिलाई मशीन, वाल पेटिंग, झरना, पंखा, इलेक्ट्रानिक कांटा, निरीक्षकण कर्ता अधिकारी, केन्द्र प्रभारी दिखायी दे रहे हो, के साथ संलग्न चेक लिस्ट के अनुसार रिपोर्ट प्रेषित करे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं अपडेट: लालकुआं वासियों के लिए जी का जंजाल बने लकड़ी से भरे ओवर हाइट और ओवरलोडिंग ट्रक

Mon Mar 28 , 2022
लालकुआ अपडेट। लालकुआं वासियों के लिए जी का जंजाल बने लकड़ी से भरे ओवरहाईट व ओवरलोड ट्रक” अभी अभी हुआ बड़ा हादसा। लालकुआ कि गोलानदी पार स्थित जंगल से लकड़ी लेकर लौट रहे ओवरहाईट ट्रक बिन्दूखत्ता के काररोड स्थित बिल्डिंग की दुकान में जा घुसा “बाल बाल बचे लोग। बिन्दूखत्ता […]

You May Like

Breaking News

advertisement