बिहार:जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर एक ट्रेन किया गया रद्द, लोगों में नाराजगी

जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर एक ट्रेन किया गया रद्द, लोगों में नाराजगी

फारबिसगंज (अररिया)से मो माजिद

जोगबनी-कटिहार रेलखंड पर फिलहाल अब दो जोड़ी डीएमयू स्पेशल ट्रेन का ही परिचालन होगा। वहीं पहले से चलने वाली ट्रेन को रद्द कर दिया गया है। एनएफ रेलवे द्वारा पूर्व में जारी विज्ञप्ति जिसमें इस रेलखंड पर 30 अगस्त से दो जोड़ी यात्री गाड़ियों के पुनः परिचालन किए जाने की सूचना दी गई थी।

यात्रियों में भ्रम की स्थिति बन गई थी कि पहले से परिचालित हो रही एक जोड़ी डीएमयू स्पेशल के अतिरिक्त दो जोड़ी ट्रेने और चलेगी, लेकिन मंगलवार को यह स्थिति दूर कर दी गयी।

इस संदर्भ में फारबिसगंज के एक जागरूक रेल उपभोक्ता दवा व्यवसायी राकेश रोशन एवं समाज सेवी मनोज जायसवाल ने कटिहार की ओर जाने वाली ट्रेन को रेलवे ने अपनी सुविधा के अनुसार चलाकर महज खानापूर्ति की है।

बताया कि इस क्षेत्र के यात्रियों की सुविधा एवं उपयोगिता को पूरी तरह नजरअंदाज कर दिया गया है। विभिन्न प्रयोजनों हेतु यात्रियों को अररिया, पूर्णियां, कटिहार जाना होता है जहां इतनी सुबह गंतव्य पर पहुंच कर उन्हें काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा क्योंकि अमूमन प्रातः 10, 11 से पहले कोई भी संस्थान, कार्यालय, क्लीनिक इत्यादि नहीं खुलता है।

साथ ही इस ट्रेन से जा कर कटिहार से पटना इंटरसिटी, सिलीगुड़ी इंटरसिटी, मालदा तथा राधिकापुर खंड की ओर जाने वाली ट्रेनों का कनेक्शन भी नहीं मिलता है।

उन्होंने कटिहार डिवीजन के सीनियर डिविजनल रेल मैनेजर तथा वरीय डिविजनल ऑपरेटिंग मैनेजर से मांग की है कि 07559 के स्थान पर कटिहार से जोगबनी के लिए 07553 समय प्रातः 7 बजे तथा जोगबनी से कटिहार के लिए 07562 के स्थान पर 07558 प्रातः 6:30 बजे चलाया जाए।

जो सभी वर्गों के रेल यात्रियों के लिए काफी सुविधाजनक होगा। वैसे सप्ताह में 3 दिन अपराहन 2:50 पर 03160 चितपुर एक्सप्रेस है। वहीं जोगबनी से कटिहार के लिए प्रातः 10:30 परिचालित होने वाली 07254 को निरस्त कर दिया गया है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:राष्ट्रीय पोषण माह: घर-घर जाकर कुपोषित बच्चों को चिह्नित करेंगी आंगनबाड़ी सेविका व एएनएम

Wed Sep 1 , 2021
राष्ट्रीय पोषण माह: घर-घर जाकर कुपोषित बच्चों को चिह्नित करेंगी आंगनबाड़ी सेविका व एएनएम -पहले दिन 0 से 6 साल तक के बच्चों के वजन, ऊंचाई व लंबाई की माप की गयी अररिया संवाददाता अररिया।राष्ट्रीय पोषण माह अभियान के तहत जिले को कुपोषण से जुड़ी चुनौतियों से निजात दिलाने के […]

You May Like

advertisement