प्रदेश में पानी की किल्लत को लेकर आम आदमी पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता की हरियाणा सरकार को नसीहत

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

पानी के लिए हुई अव्यवस्था के लिए सीधे तौर पर बीजेपी सरकार जिम्मेदार : डॉ. सुशील गुप्ता।
हरियाणा सरकार ने पानी के बराबर बंटवारे के लिए कोई कदम नहीं उठाए: डॉ. सुशील गुप्ता।
हरियाणा सरकार की लापरवाही का खामियाजा भुगत रही जनता : डॉ. सुशील गुप्ता।
समर एक्शन प्लान लेकर हर घर तक पानी पहुंचा रही दिल्ली सरकार: डॉ. सुशील गुप्ता।
हरियाणा सरकार को दिल्ली सरकार से ट्रेनिंग लेनी चाहिए : डॉ. सुशील गुप्ता।

चंडीगढ़ 31 मई : आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता ने शुक्रवार को बयान जारी कर प्रदेश में पानी की किल्लत को लेकर हरियाणा सरकार को नसीहत दी। उन्होंने कहा कि आज पूरे हरियाणा में पानी के लिए मारामारी हो रही है। इस मिस मैनेजमेंट के लिए सीधे तौर पर हरियाणा सरकार जिम्मेदार है।
उन्होंने कहा कि एक तरफ हरियाणा के कई गांवों के खेतों में पानी भरा हुआ है और सरकार खेतों से पानी नहीं निकाल पा रही है। जिस कारण लगातार फसल खराब हो रही है। सरकार पानी की बर्बादी रोकने के लिए कुछ नहीं कर रही। वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां पानी की एक बूंद भी नहीं पहुंच रही। तापमान 50° पहुंचने के बावजूद हरियाणा सरकार ने पानी के इक्वल डिस्ट्रीब्यूशन के लिए कोई कदम नहीं उठाए है।
उन्होंने कहा कि पीने का पानी भी गांवों में नहीं पहुंच रहा है। इस हालात के लिए हरियाणा सरकार जिम्मेदार है। सरकार की गलती का खामियाजा जनता भुगत रही है। गली मोहल्ले में मटके फोड़े जा रहे हैं, हर घर पानी की किल्लत झेल रहा है। दिल्ली में पानी की भरपूर कमी है और चारों तरफ से पानी रूक गया है। इसके बावजूद भी आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार मैनेजमेंट कर रही है। दिल्ली सरकार समर एक्शन प्लान लेकर पानी पहुंचाने का काम कर रही है। जिसके तहत पानी का इस्तेमाल कैसे करें, पानी का डिस्ट्रीब्यूशन कैसे करें। टैंकर माफिया को खत्म किया और पानी की वेस्टेज को कैसे खत्म किया।
उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार को भी दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार से सीखना चाहिए। हरियाणा सरकार को दिल्ली सरकार से ट्रेनिंग लेनी चाहिए और समर एक्शन प्लान बनाना चाहिए। हम हरियाणा सरकार को अपनी सेवाएं देने के लिए तैयार हैं। हरियाणा सरकार हमारी सेवाएं लेकर हरियाणा के लोगों को पानी की किल्लत से बचाए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement