आप” का यूपी जाेड़ो अभियान आठ जुलाई से, एक महीने में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य : सभाजीत सिंह

नदीम अहमद जॉर्नलिस्ट

सदस्यता अभियान के जरिए केजरीवाल मॉडल को घर-घर पहुंचाएगी आप- सभाजीत सिंह

ग़ाज़ियाबाद में कोरोना महामारी से जान गवाने वाले आप सदस्यों के परिजनों से मिले आप प्रदेश अध्यक्ष

ग़ाज़ियाबाद : उत्‍तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी से जुड़ने का लोगों का सिलसिला तेजी से बढ़ता जा रहा है। आम आदमी पार्टी के दिल्‍ली के केजरीवाल मॉडल की लोकप्रियता और उसके प्रति लोगों का विश्‍वास दिन प्रतिदिन उत्‍तर प्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है। इसी के लिए एक बड़ा अभियान उत्‍तर प्रदेश में चलाकर आठ जुलाई से आठ अगस्‍त तक एक महीने तक यूपी जोड़ो अभियान चलाया जाएगा और इस यूपी जोड़ो अभियान में प्रत्‍येक विधानसभा में लगभग 25 हजार सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य रखा गया है। एक महीने में पूरे उत्‍तर प्रदेश में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य हमने रखा है। ये बातें आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने जिले कार्यकर्ताओं के साथ संवाद के दौरान यह बातें कही।
श्री सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता गांव-गांव जाकर लोगों से संपर्क करेंगे। उनके बीच जाकर शिविर लगाएंगे। हमारे कार्यकर्ता रसीदें लेकर गांव-गांव जाएंगे, लेकिन यह पूरी सदस्‍यता निशुल्‍क होगी। किसी को आम आदमी पार्टी का सदस्‍य बनने के लिए एक पैसा नहीं देना है। इस तरह से एक महीने में एक करोड़ सदस्‍य बनाने का हमने लक्ष्‍य रखा है।

विधानसभा वार मिस्‍ड कॉल नंबर
इस सदस्‍यता अभियान में 403 विधानसभा क्षेत्रों के अंदर अलग-अलग मिस्‍ड कॉल नंबर जारी किया जाएगा। 25 जून से 28 जुलाई तक दीवार लेखन का काम होगा। इस पर मिस्‍ड कॉल नंबर होगा और आम आदमी पार्टी का सदस्‍य बनने की अपील होगी। रसीद के साथ जो साथी पार्टी का सदस्‍य बनेंगे विधानसभा वार उनका पूरा डाटा मेंटेन होगा, जिसके आधार पर आगे उनसे बूथ स्‍तर से लेकर विधानसभा तक की जिम्‍मेदारी उन लोगों को दी जाएगी।
लक्ष्‍य केजरीवाल मॉडल पर बात
इस अभियान के जरिये हमारा लक्ष्‍य है कि हम केजरीवाल जी के मॉडल की चर्चा करें, लोगों को बताएं कि उत्‍तर प्रदेश को कैसे हम मुफ्त बिजली उपलब्‍ध करा सकते हैं। हम कैसे उप्र में मुफ्त शिक्षा उपलब्‍ध करा सकते हैं। कैसे मुफ्त स्‍वास्‍थ्‍य सेवा मुहैया करा सकते हैं। कैसे हम नौजवानों को नौकरियां और बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्‍ता दे सकते हैं। हम कैसे विधवा और बुजुर्गों को भत्‍ता और पेंशन आदि दे सकते हैं। हम बताएंगे कि किस तरह से उत्‍तर प्रदेश की कानून व्‍यवस्‍था संभाल कर सूबे को औद्योगीकरण एवं विकास के रास्‍ते पर लाकर लोगों का जीवन स्‍तर सुधारने का काम करके आम आदमी पार्टी यहां नया इतिहास लिखने का काम करेगी। जहां भी हमारा छोटा बड़ा सम्‍मेलन होगा, वहां हम दिल्‍ली के मॉडल को बताने का काम करेंगे।

प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि सदस्यता अभियान को सफल बनाने के लिए प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंह के साथ-साथ प्रदेश के सह प्रभारी और प्रदेश पदाधिकारी विधानसभा स्तर पर सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे।

403 विधानसभा क्षेत्रों में नियुक्‍त होंगे सदस्‍यता अभियान प्रभारी – सभाजीत सिंह

यूपी जोड़ो अभियान के संबंध में आगे की जानकारी देते हुए प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने कहा कि इस अभियान को पूरा करने के लिए उत्‍तर प्रदेश के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों में अभियान के प्रभारी की नियुक्ति की जाएगी। इस अभियान को मजबूती देने के लिए सांसद उत्‍तर प्रदेश के कम से कम साठ विधानसभाओं में खुद जाएंगे। हमारे सभी वरिष्‍ठ पदाधिकारी इसी तरह से अभियान में रुचि लेंगे। हम उत्‍तर प्रदेश में जो जाति-धर्म की राजनीति है उसके खिलाफ इस अभियान के जरिये गांव-गांव और घर-घर जाएंगे और दिल्‍ली के केजरीवाल मॉडल की चर्चा करके प्रदेश में बदलाव की इबारत लिखेंगे।

आज दिनांक 25 जून 2021को आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह गाज़ियाबाद आये और पिछले दिनों कोरोना महामारी से पार्टी के जिन सदस्यों ने या जिन साथियों के परिवार के किसी सदस्य ने इस कोरोना काल मे अपनी जान गंवाई है उन सभी सदस्यों के परिजनों ने मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त की और सभी परिवारों को ढांढस बंधाया और कहा कि आप आदमी पार्टी संकट की घड़ी में सदैव सभी के साथ है।
सर्वप्रथम प्रदेश अध्यक्ष लोनी विधानसभा के उपाध्यक्ष भगवान सिंह के घर पहुंचे और उनके परिवार को ढाढस बंधाया फिर जिला कार्यकारिणी सदस्य अरुण गुप्ता जी के आवास पर पहुंचे उनके छोटे भाई के स्वर्गवास पर उनके परिवार को ढाढस बंधाया। मुरादनगर में व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव अरुण कुमार शर्मा जी, जो कि हमारे बीच नहीं रहे, उनके आवास पर पहुंच कर परिवार को सांत्वना दी। इसके उपरांत साहिबाबाद विधानसभा की कार्यकारिणी सदस्य नीलम शुक्ला जी के देहांत के बाद परिवार को सांत्वना दी।
प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश प्रवक्ता तरुणिमा श्रीवास्तव, जिला अध्यक्ष चेतन त्यागी, अलीगढ़ प्रभारी अक्षय आर्य, भावना बिष्ट, मोहित अग्रवाल, शिव बाबू पाठक, एकता कुशवाहा आदि कई पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

तरुणिमा श्रीवास्तव
प्रदेश प्रवक्ता

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड में संवैधानिक संकट गहराने लगा,कुर्सी छोड़ेंगे तीरथ सिंह रावत या लगेगा राष्ट्रपति शासन?

Fri Jun 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में मार्च 2022 से पहले विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है। जनप्रतिनिधित्व कानून की धारा 151 ए के तहत आम चुनाव के लिए केवल एक साल का समय ही बाकी होने पर उप-चुनाव नहीं हो सकता। इसलिए विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने में महज 9 महीने ही […]

You May Like

advertisement