बिहार:कोरोना संक्रमण से बचाव को ले अभाविप का मिशन आरोग्य रक्षक संपन्न, लेकिन सेवा कार्य जारी रहेगा

प्रखंड रिपोर्टर- अभीषेक आनन्द

जानकीनगर (पूर्णिया): अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जानकीनगर विस्तार केन्द्र द्वारा कोरोना संकट से बचाव को लेकर मिशन आरोग्य रक्षक के तहत रामनगर फरसाही पंचायत अन्तर्गत चोपड़ा बाजार में लोगों का थर्मल स्क्रीनींग, ऑक्सीजन स्तर की जाँच, मास्क और सैनिटाइजर देकर वैक्सिनेशन के लिए प्रेरित किया गया। मौके पर नगर अध्यक्ष प्रोफेसर प्रेम कुमार जयसवाल ने कहा कि आज जब हमारा देश भीषण महामारी से जूझ रहा है, तब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मिशन आरोग्य रक्षक तहत लोगों के स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता दिखाई है। कोरोना एक अत्यंत संक्रामक महामारी है और ऐसे में हमारे जाँबाज कार्यकर्ता अपने स्वास्थ्य तथा जीवन संकट मोल लेकर लोगों की जान बचाने में तन-मन धन से सेवा कार्य किया है। इससे बड़ी राष्ट्रभक्ति क्या हो सकती है। इस मिशन की जितनी सराहना की जाय वह कम है। विद्यार्थी परिषद के आरोग्य रक्षक एक सामाजिक अनुभूति का अभियान रहा है, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय सुरक्षा की तरह जन स्वास्थ्य के प्रति प्रतिबद्धता और जागरूकता है।
नगर मंत्री सह गट प्रमुख विक्रम चौधरी ने कहा कि आज भी वैक्सीनेशन (टीकाकरण), सैनिटाइजेशन, जाँच, मास्क का समुचित उपयोग एवं कोरोना प्रोटोकाॅल के प्रति उदासीनता दिखाई दे रही है। वैक्सिनेशन को भ्रम और अपवाह को हमने तोड़ने का प्रयास किया। कुछ जरूरी सुविधाओं थर्मल स्क्रीनींग, ऑक्सीजन स्तर की जाँच व उपचार, मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था किया। मिशन आरोग्य रक्षक इन्हीं आधारभूत सुविधाओं को जनता तक पहुँचाने की प्रतिबद्धता और जन जागरण का हमारा प्रयास रहा है। खासकर वैक्सिनेशन को लेकर लोगों को जागरूक किया। जानकीनगर में इस दौरान हमने इक्कीस सौ लोगों से संपर्क किया और उनके स्वास्थ्य की सामान्य जाँच किया।
इस मौके पर आरोग्य रक्षक टोली में जिला संयोजक अभिषेक आनंद, नगर मंत्री विक्रम चौधरी, नगर उपाध्यक्ष राजीव कुमार, एसएफडी प्रमुख विपीन कुमार एवं बद्री प्रसाद यादव शामिल थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सरकार की अनुमति के बाद भी कोरोना नियमों की जयराम विद्यापीठ में होगी पालना

Mon Jun 7 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष- 94161-91877 जयराम विद्यापीठ के मंदिरों के द्वार श्रद्धालुओं के लिए खुले परन्तु नियमों के अनुसार होंगे दर्शन।लॉकडाउन में पुजारी केवल आरती और भोग के लिए खोल रहे थे मंदिरों के द्वार । कुरुक्षेत्र, 7 जून : – देश के विभिन्न राज्यों में संचालित […]

You May Like

advertisement