कोरोना जांच में तेजी लाएं- अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी, कोविड-19, प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश

कोरोना जांच में तेजी लाएं- अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी,कोविड-19, प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश,सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ होगी दंडात्मक कार्रवाई,      जांजगीर-चांपा 17 मार्च 2021/  अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी श्रीमती लीना कोसम ने कोरोना संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए कोरोना जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए।
 कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड-19, संक्रमण की जांच की समीक्षा की गई। अपर कलेक्टर ने होली, नवरात्रि त्यौहार एवं कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए सावाधानी के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश  दिए।
     अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए यह जरूरी हैं कि कोरोना प्रभावित लोेंगो के काॅन्ट्रेक्ट ट्रेसिंग का कार्य पूर्ण सावधानी और प्रभावी रूप से किया जाए, उन्होंने कहा कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो।  उन्होंने नागरिकों से अपील कर कहा है कि वे कोरोना नियंत्रण के लिए निर्धारित सामाजिक आचरण और कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल, नियमों का पालन अवश्य करें। इन नियमों का पालन नही करने वालों पर कड़ी कार्रवाई किया जायेगी।
भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में सैंपल कलेक्शन के लिए टीम तैनात –
      अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने स्ट्रीट फुड वेन्डरों, दुकानदारों, मेडिकल स्टोर, फल, सब्जी एवं किराना दुकान सहित अन्य भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों में कोरोना की जांच के सैंपल कलेक्शन करने वाली टीम को तैनात करने के निर्देश दिए। इसके अलावा इन जगहों पर मास्क नही पहनने वाले लोगों के खिलाफ जुर्माना की कार्यवाही भी की जाएगी। ऐसे दुकानदार और व्यवसायी जो प्रतिदिन अधिक से अधिक लोगों के संपर्क में आते है, उन्हे प्रेरित कर कोरोना जांच करवाने के निर्देश दिए गए। दुकानों के सामने गोल घेरा का निशान बनाकर फिजिकल डिस्टेशिंग का पालन करवाने की जिम्मेदारी दुकानदार की होगी।
      सीएमएचओ डाॅ एसआर बंजारे, ने कहा कि 18 मार्च से नगर पालिका क्षेत्र जांजगीर-नैला और चांपा के विभिन्न क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर सैम्पलिंग के लिए टीम तैनात की जाएगी। दुकानदारों को फिजिकल डिस्टेंश का पालन करवाने, बिना मास्क के दुकान में प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने तथा सेनेटाईजर की व्यवस्था करने के निर्देश भी पूर्व में दिए जा चुके हैं, जिसका कड़ाई से पालन करना होगा।  सीएमएचओ ने दुकानदारों और आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि खुद भी सुरक्षित रहे, अपने परिवार व ग्राहकों को भी सुरक्षित रखें। कोरोना नियंत्रण के लिए निर्धारित सामाजिक आचरण और कोरोना संबंधी नियमों का पालन अवश्य करें।
     बैठक में एसडीएम मेनका प्रधान, एसडीओपी चांपा श्रीमती पद्मश्री तंवर, जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ पुष्पेन्द्र लहरे, नवागढ़, बम्हनीडीह बीएमओं, सीएमओ, खाद्य एवं औषधि प्रसाधन के अधिकारी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

करोना से बचाव हेतु : = इम्युनिटी सिस्ट्म करें मजबूत एवं प्रयोग करें आरोग्य हर्बल अर्क

Sat Mar 20 , 2021
करोना से बचाव हेतु : = इम्युनिटी सिस्ट्म करें मजबूत एवं प्रयोग करें आरोग्य हर्बल अर्क 👉पहले 100 व्यक्तियों को दिया जायेगा बिलकुल निःशुल्क 👉इम्युनिटी बढ़ाएं, रोग भगाएं। मोगा: 20 मार्च: [प्रेम शर्मा, ब्यूरो चीफ ] := करोना के दूसरे पड़ाव ने तेज गति पकड़ कर केंद्र तथा पंजाब समेत […]

You May Like

advertisement