तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की वन उपज के अवैध अभिवहन के विरुद्ध कार्यवाही

तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी की वन उपज के अवैध अभिवहन के विरुद्ध कार्यवाही
जफर अंसारी
वन क्षेत्राधिकारी डौली रेंज, लालकुआ के नेतृत्व में दिनांक 17 फरवरी 2021 को प्रातः लगभग 3.30 बजे डौली रेंज लालकुआ की टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर लालकुआ – किच्छा NH पर एक ट्रक आयशर रेजिस्ट्रेशन नंबर UP 25 CT 7583 सेमल प्रजाति चिरान लकड़ी का अवैध अभिवहन करने पर पकड़ कर अपने क़ब्ज़े में ले लिया। रेंजर अनिल जोशी ने बताया कि प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी संदीप कुमार तथा उप प्रभागीय वनाधिकारी ध्रुव सिंह मर्तोलिया के दिशा निर्देशों में वन उपज के अवैध पातन/ खनन/ अभिवहन के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने बताया कि उक्त वाहन द्वारा यूकेलिपटस के बल्लियों के रमन्ने की आड़ में सेमल के चिरान को बल्लियों के नीचे छिपा कर उत्तर प्रदेश से उत्तराखंड लाया जा रहा था। प्रकरण की सघनता से जांच की जा रही है प्राथमिक रुप से IFA 1927 की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर वाहन को सीज कर दिया गया है।
टीम में डिप्टी रेंजर मनोज जोशी ,वन दरोगा शिव सिंह डांगी, दिनेश पंत , अर्जुन भाकुनी, किशन सुयाल, अमजद खान, श्री सुरेन्द्र अधिकारी आदि थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं वन विभाग डोली रेंज की अवैध खनन वालों के ऊपर बड़ी कार्रवाई

Wed Feb 17 , 2021
लालकुआं वन विभाग अपडेट । लालकुआं वन विभाग डोली रेंज की अवैध खनन वालों के ऊपर बड़ी कार्रवाई ।जफर अंसारी पिछले करीब 2 माह के अंदर 1 दर्जन से अधिक अवैध गाड़ियों को करा बंद । और कई लाखों का राजस्व भी वसूला गया । अवैध खनन में लिप्त गाड़ियां […]

You May Like

Breaking News

advertisement