शिवरीनारायण और मुरलीडीह में खनिज उड़नदस्ते की कार्रवाई, अवैध उत्खनन, परिवहन के दो प्रकरणों में 61,600 रूपए के अर्थदंड की वसूली

जांजगीर-चांपा, 19 मार्च ,2022/ गत दिवस बैराज के पास की मिट्टी का हो रहा अवैध उत्खनन” “सरकारी जमीन में भी कर रहे मुरूम का अवैध खनन” शीर्षक से प्रकाशित समाचारों पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला के निर्देश पर खनिज उड़नदस्ता दल द्वारा शिवरीनारायण और अकलतरा विकास खंड के मुरलीडीह में रेत के अवैध परिवहन, उत्खनन के विरुद्ध कार्रवाई की गई।
खनिज अधिकारी श्री सोनी ने बताया कि शिवरीनारायण में खनिज मिट्टी के अवैध उत्खनन का 01 प्रकरण दर्ज कर -35 हजार रूपए की शास्ति वसूल कर खनिज मद में जमा कराया गया। इसी प्रकार मुरलीडीह (अकलतरा) में खनिज मुरूम का अवैध उत्खनन का 01 प्रकरण दर्ज किया गया और 25,600 रूपए की शास्ति की वसूली कर खनिज मद में जमा कराया गया है।
खनिज अधिकारी ने बताया कि विभाग द्वारा गौण खनिज के अवैध उत्खनन, परिवहन और भंडारण के विरूद्ध निरंतर सघन कार्यवाही की जा रही है। विगत 03 माह में अवैध उत्खनन के 15 प्रकरण अवैध परिवहन के 110 प्रकरण एवं अवैध भंडारण के 02 प्रकरण इस प्रकार कुल 127 प्रकरण खनिज नियमों के तहत दर्ज कर कुल शास्ति, समझौता राशि 19 लाख ,63 हजार ,300 रुपए खनिजमद में जमा कराया गया। उन्होंने बताया कि अवैध खनिज परिवहन , उत्खनन के विरुद्ध आगे भी निरंतर कार्रवाई जारी रहेगी। कल की गई उड़नदस्ते की कार्यवाही में खनिज निरीक्षक श्री आदित्य मानकर, पीडी जाड़े, महेत्तर वर्मा एवं सावंत आदि शामिल थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आकांक्षा आवासीय विद्यालय में सत्र 2022-23 में कक्षा 11वीं में प्रवेश की सूचना

Sat Mar 19 , 2022
जांजगीर चांपा,19 फरवरी,2022/ आकांक्षा कार्यक्रम के अंतर्गत वर्ष 2022-23 में 11वीं में अध्ययनरत् आर्थिक रूप से कमजोर छात्र/छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर की इंजीनियरिंग / मेडिकल से संबंधित प्रवेश परीक्षाओं में सफल होने हेतु 02 वर्षीय पाठ्यक्रम हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। आवेदन पत्र जमा करने प्रारंभिक तिथि […]

You May Like

advertisement