बिहार:आयुध कारखाना के निजीकरण के खिलाफ ऐक्टू ने किया विरोध प्रदर्शन

*कोरोना का फायदा उठाकर देश की संपत्ति बेच रही है मोदी सरकार : ऐक्टू

भागल पुरी संजय कुमार सिंह

मोदी सरकार द्वारा आयुध कारखानों का निगमीकरण – निजीकरण किए जाने के खिलाफ देशव्यापी आह्वान पर आज ऐक्टू ने विरोध प्रदर्शन किया। मौके पर दर्जनों ऐक्टू कार्यकर्ता स्थानीय सुरखीकल स्थित यूनियन कार्यालय में जुटे और मोदी सरकार द्वारा कोरोना महामारी का नाजायज फायदा उठाते हुए आयुध कारखानों सहित बैंक, बीमा, दूरसंचार आदि देश की महत्वपूर्ण संपत्तियों को एक-एक कर बेचते जाने पर गहरी चिंता जतायी। कोविड परहेज का पालन करते हुए कार्यकर्ता झंडे-बैनर व मांग पट्टिकाओं से लैश होकर यूनियन कार्यालय से बाहर निकल तिलकामांझी-खंजरपुर मार्ग पर आए और केंद्र की भाजपा नीत एनडीए सरकार के विरोध में नारे बुलंद करते हुए प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री का पुतला फूंका।

   विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे ऐक्टू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व एआईसीडब्ल्यूएफ के राष्ट्रीय महासचिव कॉमरेड एस के शर्मा तथा ऐक्टू के राज्य सह जिला सचिव कॉमरेड मुकेश मुक्त ने आयुध कारखानों के निगमीकरण के खिलाफ संघर्ष कर रहे डिफेंस कर्मियों के साथ एकजुटता जाहिर करते हुए मौके पर कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सिर्फ पूंजीपतियों - औद्योगिक घरानों को फायदा पहुंचाने के लिए काम कर रही है। कोरोना आपदा को मुनाफाखोर पूंजीपतियों के लिए अवसर में तब्दील करते हुए जन विरोधी - विरोधी मोदी सरकार देश की महत्वपूर्ण संपत्तियों को उनके हवाले करती जा रही है। औद्योगिक घरानों के हित में संविधान संशोधित कर देश के मजदूर-किसानों को गुलामी की ओर ठेल रही है।
   दोनों कॉमरेडों ने कहा कि मोदी सरकार महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाकर आम नागरिकों को बेबश जिंदगी जीने के लिए मजबूर कर रही है। एक तरफ मन्दिर और कोविड के नाम पर जनता को लूटा जा रहा है, लाखों लोगों को बेरोजगार बनाया जा रहा है, आम मेहनतकश भूखों मरने के लिए बिवश हैं तो दूसरी ओर सरकार जनता की संपत्ति को औद्योगिक घरानों के हवाले कर रही है। ऐक्टू आयुध कारखानों के निगमीकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे रक्षा कर्मियों के साथ है और निजीकरण के खिलाफ प्रत्येक लड़ाई में शामिल है। आयुध कारखानों का निजीकरण देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। सरकार राष्ट्रीय सम्पतियों को बेचना बन्द करे और आयुध कारखानों के निगमीकरण पर रोक लगाए।

   विरोध प्रदर्शन में उपरोक्त नेतृत्वकारी सहित ऐक्टू के जिला संयुक्त सचिव अमर कुमार, सुभाष कुमार, जिला उपाध्यक्ष मनोज कृष्ण सहाय, राजेश कुमार, बुधनी देवी, चंचल पंडित, प्रवीण कुमार पंकज, पूनम देवी, दीपक कुमार, प्रमोद ठाकुर, रेणु देवी, सुशीला देवी, सुनैना देवी, मंजू देवी, शांति देवी, झुना देवी, धनेश्वर तांती व वकील साह आदि शामिल रहे।

मुकेश मुक्त
राज्य सह जिला सचिव, ऐक्टू

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए जारी पत्र का बिहार राज्य खुदरा खाद कीटनाशक बिक्रेता संघ ने स्वागत किया है

Tue Jun 22 , 2021
एम एन बादल संघ के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन कुशवाहा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर कहा कि सरकार का, प्रदेश के किसानो एवम खुदरा ऊर्वरक विक्रेताओं के हित में ऐतिहासिक आदेश है। इससे बिहार में खाद की कालाबाजारी रुकेगी। उन्होंने कहा कि, इससे पूर्व किसानों, अधिकारियों एवम मीडिया को केवल खुदरा […]

You May Like

advertisement