आदेश अस्पताल के चिकित्सकों ने डायलसिस रोगियों को किया जागरूक

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877
छाया – वीना गर्ग।

डायलसिस को लेकर कोई डर या भ्रम न रखें किडनी रोगी : डा. अंकुश गोयल।

कुरुक्षेत्र मोहड़ी आदेश अस्पताल :- सोमवार को आदेश अस्पताल के डायलसिस यूनिट में किडनी रोगियों को डायलसिस व बेहतर आहार के प्रति जागरूक किया गया। डायलसिस को लेकर कईं महत्वपूर्ण बातें किडनी रोगियों व उनके परिजनों को बताई गई। यूनिट के इंचार्ज डा. अंकुश गोयल ने कहा कि डायलसिस किडनी फेलियर व्यक्तियों के लिए जीवनदान है इसलिए ऐसे लोग डायलसिस को लेकर किसी तरह का डर या भ्रम न रखें। डा. गोयल ने कहा कि आदेश अस्पताल में किडनी रोगियों के लिए अनेक सुविधाओं से सुसज्जित डायलसिस यूनिट स्थापित किया गया है और नयी तकनीक व सुविधाओं से युक्त डायलसिस की जा रही है। उन्होंने बताया कि आदेश के डायलसिस यूनिट में 24 घंटे डायलसिस सुविधा उपलब्ध है और विशेष चिकित्सक भी हर समय रोगियों के साथ मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा कि हेपेटाईटिस सी से ग्रस्त व्यक्तियों की डायलसिस के लिए अलग से डायलसिस यूनिट स्थापित है। डा. अंकुश ने कहा कि जिन व्यक्तियों की डायलसिस चल रही है वह समयानुसार डायलसिस करवाएं और किसी तरह की लापरवाही न करें।
डा. गोयल ने कहा कि ऐसे रोगियों के स्वास्थ्य उनके आहार पर निर्भर करता है और ऐसे लोगों को चिकित्सकों द्वारा दिए गए परामर्श के अनुसार ही भोजन करना चाहिए। अस्पताल के प्रबंधक हरिओम गुप्ता ने कहा कि आदेश अस्प्ताल में एक साथ बड़ी संख्या में रोगियों के डायलसिस की व्यवस्था है और विशेष किडनी के चिकित्सक मौजूद हैं।
आदेश – डायलसिस के दौरान रोगियों की जांच करते डा. अंकुश गोयल।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सरकारी नौकरी के नाम पर एक और ठगी, नर्स से की लाखों की ठगी...

Mon Nov 22 , 2021
देहरादून: सपना राठौर निवासी कारगी बंजारावाला शिवालिक एन्क्लेव ने डीजीपी को भेजे शिकायती पत्र में बताया कि उसने बीएएसी नर्सिंग किया है। वर्तमान में एक निजी अस्पताल में स्टाफ नर्स के पद पर कार्यरत है। बताया कि जीजा नितिन गुप्ता के माध्यम से जून 2020 में प्रदीप उनियाल से संपर्क […]

You May Like

advertisement