शहर के प्रत्येक नागरिक को अपनी दिनचर्या से ही त्यागना सिंगल यूज प्लास्टिक को : अदिति

शहर के प्रत्येक नागरिक को अपनी दिनचर्या से ही त्यागना सिंगल यूज प्लास्टिक को : अदिति।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

एसडीएम अदिति ने सुभाष मंडी में दुकानों पर की छापेमारी।
दो दुकानों के किए चालान।
प्रत्येक पर किया 25-25 हजार रुपए का जुर्माना।

कुरुक्षेत्र 7 सितंबर : एसडीएम अदिति ने कहा कि शहर के प्रत्येक नागरिक को अपनी दिनचर्या से सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रयोग को त्यागना होगा। इस शहर का प्रत्येक नागरिक जब संकल्प लेकर सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग नहीं करेगा तो निश्चित ही धर्मक्षेत्र-कुरुक्षेत्र का पर्यावरण स्वच्छ होगा और इस शहर की सुंदरता में भी चार चांद लग जाएंगे।
एसडीएम अदिति ने बुधवार को देर सांय सुभाष मंडी में पॉलीथिन को लेकर चैकिंग कर रही थी। इससे पहले एसडीएम अदिति, नप अधिकारी केएल बठला सहित अन्य अधिकारियों ने सुभाष मंडी में होलसेल दुकानदारों के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की। इस दौरान 2 दुकानों के चालान किए और 10 किलो पॉलीथिन बरामद किया। इस कार्रवाई के दौरान प्रत्येक दुकानदार पर 25-25 हजार रुपए का जुर्माना भी किया। एसडीएम ने सभी दुकानदारों और आमजन को अपील करते हुए कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग ना करे, अपितू वैकल्पिक कपड़े या जूट के थैलों का प्रयोग करने का प्रयास किया जाए।
उन्होंने कहा कि शहर में नगर परिषद की तरफ से सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग न करने बारे नोटिस भी जारी किए गए है। इसके बावजूद भी शहर में लोग सिंगल यूज प्लास्टिक का प्रयोग कर रहे है।
इस बाबत सुभाष मंडी में होलसेल की दुकानों पर प्लास्टिक रखने, स्टॉक करने की शिकायत मिली थी। इन शिकायतों के आधार पर ही छापेमारी की गई और दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन की यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार : अर्जुन चौटाला

Wed Sep 7 , 2022
छात्र संघ चुनावों के लिए आईएसओ पूरी तरह से तैयार : अर्जुन चौटाला। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 छात्रों की मांगों को ताऊ देवी लाल की जयंती पर 25 सितम्बर की फतेहाबाद रैली में भी उठाया जाएगा।छात्रों की सुरक्षा, बढ़ती फीस, प्लेसमेंट, स्कॉलरशिप, स्टूडेंट्स पर टीचर्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement