उत्तराखंड: ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन अलर्ट, देहरादून और मंसूरी में नए साल के जश्न को लेकर ये पाबंदियां,

देहरादून: ओमीक्रोन की आशंका और कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। क्रिसमस और नए साल के लिए होने वाले जश्न में एक स्थान पर सौ से ज्यादा लोग नहीं एकत्रित हो पाएंगे। ऐसे आयोजन स्थलों को इसके आदेश दे दिए गए हैं। साथ ही बाहरी राज्यों से देहरादून जिले में प्रवेश करने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआर निगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी, डबल डोज का सर्टिफिकेट लाना होगा।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को लेकर जश्न पर तमाम पाबंदियां रहेंगी। देहरादून के डीएम डॉ. आर राजेश कुमार ने शुक्रवार देर शाम एडवाइजरी जारी की। उन्होंने बताया कि होटलों में नए साल की पार्टी में 100 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। होटल स्वामियों को स्पष्ट रूप से कहा गया है कि वह ऐसे आयोजन स्थल, हॉल, कमरे या परिसर को नियमित रूप से सैनेटाइज करें। इन आयोजन में आने के लिए 72 घंटे की आरटीपीसीआरनेगेटिव रिपोर्ट या डबल डोज का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य कर दिया गया है। दून में रहने वाले लोगों और पर्यटकों को सार्वजनिक स्थलों, कार्य स्थलों  पर अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा और सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन करना होगा। जिन लोगों ने पहले से होटल में 100 लोगों से अधिक के लिए बुकिंग कराई हुई है, उन्हें भी अब सिर्फ इन आयोजन में अधिकतम 100 लोगों को ही शामिल करना होगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: हरीश रावत का किया जोरदार स्वागत,

Sat Dec 25 , 2021
रुड़की स्टोरी , हरीश रावत का किया ज़ोरदार सवागत , कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह के चलते उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के ट्वीट के बाद कांग्रेस पार्टी ही नही भाजपा में भी तेज़ घमासान मचा हुआ था 2022 के चुनाव से पहले जहाँ भाजपा और कांग्रेस दोनो में गहमगामी […]

You May Like

Breaking News

advertisement