आज़मगढ़ सीपू हत्याकांड के एक और आरोपी की भट्ठा संचालित भूमि को प्रशासन ने किया जब्त

संवाददाता बिजेंन्द्र सिंह की रिपोर्ट:

सीपू हत्याकांड के एक और आरोपी की भट्ठा संचालित भूमि को प्रशासन ने किया जब्त।

आजमगढ़: सगड़ी के जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पूर्व विधायक सर्वेश सिंह उर्फ सिप्पू हत्याकांड के वांछित एंव गैगेस्टर एक्ट के आरोपी अभियुक्त संग्राम सिंह पुत्र राम रंग सिंह निवासी अलियाबाद कटाई के ऊपर धारा 14 (1)गिरोह बंद एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप के तहत भी मुकदमा पंजीकृत हैं। जिला अधिकारी के आदेश 9 अप्रेल 2022 को गैंगेस्टर एक्ट पर गुरुवार को तहसीलदार सगड़ी अभिषेक कुमार सिंह के नेतृत्व में जीयनपुर कोतवाली प्रभारी यादवेंद्र पांडेय सहित काफी संख्या में कई थानों की पुलिस बल के साथ वांछित संग्राम सिंह की पत्नी कंचन सिंह के नाम से दिलशादपुर में आराजी नंबर 14 में रकबा 0.296 हेक्टेयर लगभग एक बीघा से ऊपर जमीन है। जिसको कुर्क करने के लिए कार्रवाई करते हुए प्रशासन ने कुर्क करली।
वही पूर्व विधायक सर्वेश सिंह सीपू हत्याकांड में संग्राम सिंह आरोपी हैं एवं गुंडा गैंगस्टर एक्ट में भी वांछित चल रहे थे। जिस पर जिलाधिकारी द्वारा कार्रवाई करते हुए तहसीलदार सगड़ी को उक्त जमीन कुर्क करने का आदेश दिया जो 9 अप्रैल को तहसीलदार को भेजा गया जो प्राप्त होते ही पुलिस ने गांव में जीयनपुर बिलरियागंज महाराजगंज रौनापार आदि थानों की फोर्स लेकर पहुंची तो पूरा गांव एक बार सहम उठा डुग्गी पिटवाने का कार्य प्रारंभ हुआ एवं लाउडर से एलान किया जाने लगा कि उक्त मुकदमे में वांछित समाज विरोधी क्रियाकलापों में शामिल संग्राम सिंह के पत्नी के नाम जो जमीन है उसे पुलिस कुर्क कर रही है। जिसको लेकर पूरे दिन गांव में अफरा-तफरी का माहौल रहा। इस दौरान गांव में भारी पुलिस बल देख गांव वाले सहम गए ये थे और किसी अनहोनी की आशंका जताने लगे थे पर बाद में लोउडस्पीकर और डग्गी पीटते ही लोगों को आभास हुआ कि यह कोई कुर्की की कार्रवाई करने जा रही है पुलिस। इस दौरान तहसीलदार अभिषेक सिंह ने बताया कि जमीन को कुर्क कर लिया गया है और जमीन को सुपुर्द कर दी गई है ।जीयनपुर कोतवाली में बुधवार को भी सीपू सिंह के हत्या में वांछित मोहम्मद रिजवान प्रधान एवं विजय यादव उर्फ सचिन पर पुलिस ने कुर्की की कार्रवाई उनके आवासों पर की थी जहां से पुलिस खिड़की दरवाजा आदि उखाड़ ले गई थी। वही इस कार्रवाई से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है कि अभी ना जाने कितनों पर गाज पुलिस की गिर सकती है लोग तरह-तरह की चर्चाएं करते हुए बुलडोजर की भी चर्चा होती रही कि कहीं गांव में बुलडोजर न चलने लगे।

हालांकि इस मामले में भट्ठा स्वामी प्रमोद सिंह ने बताया कि भट्टा मेरे द्वारा संचालित किया जाता है। और यह जमीन लीज पर ली गई है। 2001 से जब मैंने भट्ठा का संचालन यहां पर शुरू किया तो जमीन किसी और के नाम थी, बाद में जमीन को संग्राम सिंह की पत्नी कंचन सिंह के नाम पर कर दिया गया। खाताधारक एक होने के नाते पुलिस ने यह कार्रवाई की है। और मैं अपना पक्ष लेकर जिलाधिकारी और लखनऊ मुख्यमंत्री जी से गुहार लगाऊंगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

'अखण्ड भारत संदेश यात्रा' का कुरुक्षेत्र पहुँचने पर हुआ जोरदार स्वागत

Thu Apr 14 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र 14 अप्रैल :इंडियन मीडिया सेंटर हरियाणा द्वारा आयोजित अखण्ड भारत संदेश यात्रा कुरुक्षेत्र पहुँचने पर जोरदार स्वागत किया गया। कुरुक्षेत्र की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं एवं समाजसेवियों द्वारा यात्रा में शामिल 4 राज्यों की 131 बेटियों का पुष्प वर्षा कर स्वागत […]

You May Like

Breaking News

advertisement