प्रशासन की समय सीमा बैठक संयुक्त जिला कार्यालय में आयोजित की गई

बलौदाबाजार, 11 अप्रैल 2024/ जिला प्रशासन की समय सीमा बैठक संयुक्त जिला कार्यालय में आज आयोजित की गई। इस दौरान कलेक्टर के एल चौहान में आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखकर आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बैठक में जिले के सभी मतदान केंद्रों में पेयजल, शौचालय, व्हील चेयर, वेबकास्टिंग सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को मतदान दिवस के 7 दिन पूर्व ही 1 मई तक सुनिश्चित करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए है। उन्होने बैठक में कहा की किसी भी मतदाता को मतदान केंद्र में कोई तकलीफ नही होनी चाहिए उनकी सुविधाओं को विशेष ध्यान हम सब को रखनी है। बैठक में कलेक्टर ने जिले में स्थापित  205 संगवारी मतदान केंद्र,4 युवा मतदान केंद्र तथा 4 दिव्यांग मतदान केंद्र के बारे में आवश्यक मूलभूत व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए अन्य प्रबंध भी सुनिश्चित करने को कहा।
बैठक में कलेक्टर ने चिन्हांकित मतदान केंद्रों में आ रही समस्याओं का निराकरण तत्काल करने और विद्युत सेवा बाधित मतदान केन्द्रों में विद्युतीकरण को दुरूस्त करने, 505 मतदान केंद्रों में वेबकास्टिंग हेतु आवश्यक उपकरण लगाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। इसके साथ ही बैठक में निर्वाचन 2024 के परिप्रेक्ष्य में वाहन अधिग्रहण करने और उसमें जीपीएस मॉनिटरिंग सिस्टम लगाने के संबंध में भी कलेक्टर द्वारा निर्देशित किया गया। उन्होने कहा मई में गर्मी बहुत अधिक रहती है अतः पेयजल के लिए प्रत्येक मतदान केंद्रों में 5 मटकी रखने कहा गया है। साथ ही ड्राय वाले कुछ गांवों में टैंकर की भी व्यवस्था करने कहा गया है। सभी मतदान केंद्रों में शामियाना और टेंट लगाने के भी निर्देशित संबधित अधिकारियों को दिए है। कलेक्टर श्री चौहान ने कहा कि जिन मतदान केंद्रों में 2000 से अधिक मतदाता है वहां प्रसाधन केंद्र पेयजल और छायादार व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। इसके साथ ही मतदान सामग्री वितरण केंद्र में वितरक टेबलों की संख्या में वृद्धि की जाएगी। ताकि मतदान दल सुविधापूर्वक मतदान सामग्री लेकर अपने गंतव्य के लिए रवाना हो सकें। इस मौके में जिला पंचायत सीईओ सुश्री दिव्या अग्रवाल अपर कलेक्टर दिप्ती गौते, सहायक कलेक्टर नम्रता चौबे, संयुक्त कलेक्टर सीमा ठाकुर, उप जिला निर्वाचन अधिकारी आर आर दुबे, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ, सीएमओ सहित अन्य सभी विभागो के जिला अधिकारी गण उपस्थित रहें।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मॉक ड्रिल करके बताया गया मतदान कैसे करें

Thu Apr 11 , 2024
आदर्श मतदान केन्द्र की स्थापना कर मतदान प्रक्रिया का किया गया पूर्वाभ्यास महासमुंद 10 अप्रैल 2024/ जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए नित नए नवाचार किए जा रहे हैं। मतदाताओं को मतदान के अधिकार बताने के लिए भी कई तरह की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। […]

You May Like

advertisement