गुलामी के लम्बे कालखंड के बाद अनेक देशभक्तों के बलिदान से हमें आजादी मिली। भारत को आजाद कराने के लिए कई देश भक्तों के बलिदान से हमें आजादी मिली। भारत को आजाद करने के लिए कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना खून बहाया। उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दिव्या ज्योति जागृती संस्थान द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हुसैनी वाला बॉर्डर तक मोटरसाइकिल रैली का किया गया आयोजन:स्वामी चंद्रशेखर

मोटरसाइकिल रैली का शुभारंभ मुख्य अतिथि दविन्दर बजाज एवं कैलाश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया।

फिरोजपुर 16 अगस्त [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]=

गुलामी के लम्बे कालखंड के बाद अनेक देश भक्तों के बलिदान से हमें आजादी मिली भारत को आजाद करने के लिए कई स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना खून बहाया। उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्थानीय फिरोजपुर के बाजारों से होते हुए हुसैनीवाला तक एक मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया। इस बात की जानकारी देते हुए संस्थान से पहुंचे सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के परम शिष स्वामी चन्द्रशेखर जी ने कहा कि संस्थान सदैव समाज में देशभक्ति की भावना पैदा करने के लिए प्रयासरत रहा है। उन्होंने कहा कि आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर संस्थान के युवा सेवकों द्वारा मोटरसाइकिल रैली निकाली गयी।
मोटरसाइकिल रैली का शुभारंभ आज के मुख्य अतिथि श्री देविंदर बजाज एवं श्री कैलाश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर किया। युवा अपनी मोटरसाइकिलों पर तिरंगा लहराते हुए “भारत माता की जय” और “वंदे मातरम” के नारे लगाते हुए हुसैनी वाला सीमा पर पहुंचे। हुसैनीवाला पहुँचकर शहीद भगत सिंह, शहीद राजगुरु और शहीद सुखदेव जी की समाधि पर पुष्प अर्पित किये गये और नमन किया गया। इसके बाद संस्थान के युवाओं ने नशे से दूर रहकर समाज सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने का संकल्प लिया।
स्वामी जी ने अपने विचारों में आगे बताया कि बेशक हमें अंग्रेजों से आजादी मिल गई है, लेकिन आज का युवा वर्ग नशे का गुलाम बनता जा रहा है। वह अपने मन की बात मानकर तरह-तरह के गलत कामों में पड़ गया है। दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान समाज में युवाओं को सही दिशा देकर समाज में अच्छे इंसान बनाने के लिए सदैव प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि सर्व श्री आशुतोष महाराज जी हमेशा इस बात का जिक्र करते हैं कि युवाओं को सही दिशा की जरूरत है, सही दिशा मिलने पर ही युवा समाज के लिए रचनात्मक कार्य कर सकते हैं। संस्थान, प्राचीन काल से ही हमारे धर्म ग्रंथों के अनुसार ब्रह्म ज्ञान के माध्यम से युवाओं को सही दिशा प्रदान करता आ रहा है। आज की मोटरसाइकिल रैली में युवाओं का जोश देखने को मिला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Like

Breaking News

advertisement