बिहार:बनमनखी में सरकारी जमीन पर स्थित “इंदिरा चौक” का नाम बदल कर पूर्णियां सदर विधायक ने वहाँ अपने पिता का मूर्ति लगवाकर उसका नाम “मंगल चौक” कर दिया है जिसका उद्घाटन और अनावरण बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री महोदय के द्वारा होना प्रस्तावित

माननीय पूर्णियां सदर विधायक स्पष्टीकरण दें
माननीय उपमुख्यमंत्री बिहार स्पष्टीकरण दें
माननीय विधायक स्पष्टीकरण दें
बिहार सरकार स्पष्टीकरणदें — एस एम झा

पूर्णिया संवाददाता

बनमनखी में सरकारी जमीन पर स्थित “इंदिरा चौक” का नाम बदल कर पूर्णियां सदर विधायक ने वहाँ अपने पिता का मूर्ति लगवाकर उसका नाम “मंगल चौक” कर दिया है जिसका उद्घाटन और अनावरण बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री महोदय के द्वारा होना प्रस्तावित है।

मैं इस कार्य को अंजाम देने वाले पूर्णियां सदर विधायक से यह स्पष्टीकरण चाहता हूँ कि स्वर्गीय मंगल खेमका जी मे कौन सा उल्लेखनीय सामाजिक कार्य को अंजाम दिया है? या देश के स्वतंत्रता संग्राम में उन्होंने कौन सी भूमिका निभाई है? या फिर बिहार स्तर पर हीं उन्होंने कौन सा उल्लेखनीय जनहित का कार्य किया है?

नाम बदलने की परिपाटी की जो शुरुआत भाजपा ने केन्द्रीय स्तर पर, राज्य स्तर पर और अब जिला एवं अनुमण्डल पर शुरू कर दिया है यह कदापि प्रशंसनीय कार्य नहीं कहीं जा सकती है।

बनमनखी प्रकरण में जो नाम बदलने का कुत्सित कार्य किया जा रहा है यह निश्चित रूपेण अस्वीकार्य एवं निन्दनीय है।

इस कुत्सित और अनैतिक कार्य को लेकर बनमनखी के आम अवाम में खासा रोष व्याप्त है और स्थानीय वार्ड पार्षद ने लिखित रूप से कार्यपालक अभियंता से इसे रोकने हेतु कार्यवाही करने का अनुरोध किया है।

मैं आशा करता हूँ कि पूर्णियां सदर विधायक, माननीय उपमुख्यमंत्री बिहार, बिहार सरकार इस मामले में स्पष्टीकरण देंगे कि आखिर किस नियम के तहत यह बदलाव किया जा रहा है???

भवदीय
एस एम झा
जिला प्रवक्ता सह जिला उपाध्यक्ष
कांग्रेस कमिटी पूर्णियां, बिहार
सम्पर्क सूत्र: 8757321840

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अम्बेडकर नगर:राजेसुल्तानपुर क्षेत्र मे बरम बाबा के पास एक धान के खेत में बुजुर्ग का शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई

Sun Aug 22 , 2021
राजेसुल्तानपुर क्षेत्र मे बरम बाबा के पास एक धान के खेत में बुजुर्ग का शव मिलने से क्षेत्र मे सनसनी फैल गई अंबेडकर नगर जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र के निकट थाना राजेसुलतानपुर क्षेत्र के बरम बाबा के पास एक बुजुर्ग का सव मिलने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई।और […]

You May Like

advertisement