लखनऊ:केंद्र के बाद योगी सरकार भी दे सकती है ‘सम्मान निधि

लखनऊ पूनम शास्त्री
पिछले लोकसभा चुनाव में गेम चेंजर साबित हुई पीएम किसान सम्मान निधि योजना का प्रयोग अब इस बार यूपी की योगी सरकार भी इसका इस्तेमाल करने जा रही है । बता दें कि, राज्य के 2.42 करोड़ से ज्यादा किसानों को स्टेट के खजाने से भी नकद धनराशि देने का प्रस्ताव है । मगर अभी तक इस बात पर कोई निर्णय नहीं हुआ है कि कितनी राशि किसानों को दी जाने वाली हैं ।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 3600 रुपये से लेकर 6000 रुपये प्रति सालाना का प्रस्ताव हैं । केंद्र की मोदी सरकार ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले 2018 में लघु और सीमांत किसानों के लिए 6,000 रुपये प्रति वर्ष देने का ऐलान किया था जिसके बाद मोदी सरकार की बड़े बहुमत से जोरदार वापसी हुई थी । किसान आंदोलन से खराब हुए माहौल, महंगाई से खेती की बढ़ती लागत से किसान काफी परेशान हैं । मगर 6,000 रुपये सम्मान निधि पाने वाले छोटे और मझोले किसान सरकार के साथ खड़े नजर आ रहे हैं । बता देें कि, योगी सरकार जो राशि देगी वो मोदी सरकार से अलग होगी । ऐसा माना जा रहा है कि अनुपूरक बजट में ऊर्जा विभाग के अंश पूंजी के लिए भी धनराशि दिए जाने की संभावना है ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नईं दिल्ली:अमृतसर में शनिवार को श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा करते हुए जांच की की मांग

Sun Dec 19 , 2021
वरुण शर्मा भारतीय जनता पार्टी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अमृतसर में शनिवार को श्री दरबार साहिब में हुई बेअदबी की घटना की कड़ी निंदा करते हुए पंजाब सरकार से इसके पीछे की साजिश का पर्दाफाश करने की मांग की है। सिरसा ने कहा कि उन्होंने इस बारे में […]

You May Like

Breaking News

advertisement