प्राचीन शिव मंदिर पर अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीबीगंज में पूजा अर्चना कर शरबत किया वितरित

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज क्षेत्र के प्राचीन शिव मंदिर में अर्बन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीबीगंज के समस्त स्टाफ एवं इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की तरफ से पूजा अर्चना की गई। तथा शरबत वितरण किया गया।
जानकारी के अनुसार कार्यक्रम का शुभारंभ इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की चार्टर प्रेसिडेंट डॉ मधु गुप्ता, आर के गुप्ता ,रमा सभरवाल पार्थ एवं ईशान द्वारा लोगों को शरबत वितरण कर एवं पूजा अर्चना करके किया गया । तथा इस अवसर पर बताया गया की ज्येष्ठ मास के बड़े मंगलवार का दिन बहुत ही पूजनीय होता है, क्योंकि इसी दिन भगवान राम जी को हनुमान जी मिले थे । तथा भगवान राम की निस्वार्थ भाव से सेवा करने का वचन लिया था।तथा ठीक उसी प्रकार हमें भी भगवान हनुमान जी की तरह प्रण लेना चाहिए, कि हम जो भी आमजन मानस के प्रति करें। वह निस्वार्थ सेवा भाव से करें, ताकि हम अपने भगवान के करीब रहने का सौभाग्य प्राप्त कर सकें ज्येष्ठ मंगलवार के पावन अवसर पर शरबत वितरण करना । तथा एक बहुत ही पुण्य का कार्य होता है क्योंकि यदि हम किसी का खाने से पेट नहीं भर पाए तो कम से कम एक गिलास शरबत पिलाकर उन्हें संतुष्ट कर सकें। इसलिए हमें हमेशा ऐसे ही कार्य करते रहना चाहिए एवं हमेशा ही मानवता की सेवा करते रहे । तथा यह भी बताया गया कि यह जून का महीना चल रहा है जिसमें गर्मी अपनी चरम सीमा पर होती है एवं शरीर के अंदर जमा पानी पसीने के रास्ते शरीर से निकल जाता है, इस परिस्थिति में हमें ज्यादा से ज्यादा पानी पीते रहना चाहिए । ताकि हमारे शरीर में पानी की कमी न हो एवं शरीर में आद्रता बनी रहे तथा स्वस्थ बने रहें । इस अवसर पर हिरदेश कुमार ,मनमोहन सिंह, बंदना चौहान ,श्रवण कुमार ,मनु राजपूत, सरस्वती एवं समीम तथा नीलकमल का विशेष सहयोग रहा। तथा इनर व्हील क्लब ऑफ ग्लोरी प्लस की तरफ से अफजा कमलेश वैश्य, अनीता, वैशाली, सुनीता ,रीना, ज्योति ,डॉक्टर ममता ,डॉक्टर कविता ,डॉक्टर रुचि जौहरी आदि का विशेष सहयोग रहा ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़े मंगलवार को पियाऊ लगाने से प्रसन्न होते हैं मारुति नंदन-पंडित सुशील पाठक

Wed Jun 12 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : सनातन धर्म में ज्येष्ठ मास का बहुत महत्व है और उसमें भी खास है इस महीने में पड़ने वाले मंगलवार। ज्येष्ठ माह के मंगलवार को हनुमान जी की विधिवत पूजा-अर्चना की जाती है। इस माह में पड़ने वाले मंगलवार को बड़ा मंगल कहते हैं। […]

You May Like

Breaking News

advertisement