जिलाधिकारी ने विकास खण्ड क्यारा के ग्राम करेली से आईजीआरएस पोर्टल पर अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर , आज ग्राम में चौपाल लगाकर शिकायतों के कारणों का जाना और जन सामान्य की शिकायतों को सुना

जिलाधिकारी ने विकास खण्ड क्यारा के ग्राम करेली से आईजीआरएस पोर्टल पर अधिक शिकायतें प्राप्त होने पर , आज ग्राम में चौपाल लगाकर शिकायतों के कारणों का जाना और जन सामान्य की शिकायतों को सुना

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने पदभार ग्रहण करते ही प्रत्येक विकास खण्ड के पांच ऐसे ग्रामो का ब्यौरा लिया था जहां से सर्वाधिक शिकायतें आती हैं।
उसी क्रम में आज जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने जनपद बरेली के विकास खण्ड क्यारा के ग्राम करेली के उच्च प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर जन सामान्य की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों को जन शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण एवं यथाशीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि जन समस्याओं को समस्त सम्बंधित अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर शिकायतों का निस्तारण करें। शासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है कि आमजन की शिकायतों को सुनकर शत प्रतिशत उनका निराकरण किया जाये।
जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से कहा कि किसी व्यक्ति की जमीन पर अवैध कब्जा हो तो उसकी शिकायत संबंधित उपजिलाधिकारी से शिकायत करें। उन्होंने अधिशासी अभियन्ता पी.डब्लू.डी. को निर्देश दिये कि उनके विभाग से सम्बंधित शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जिसमें सुधार करते हुये शिकायतों का निस्तारण किया जाये।
जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से गांव में हुये अब तक के विकास कार्यों के विषय में जानकारी ली। जिस पर ग्राम वासियों ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ मिल रहा है। उन्होंने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिये कि मनरेगा द्वारा ग्राम पंचायत में एक गौशाला बनवाई जाये।
ग्रामीणों के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने आश्वासन दिया कि जल्द ही गांव में लाइब्रेरी बनवायी जाएगी।
निरीक्षण के समय उप जिलाधिकारी सदर रत्निका श्रीवास्तव, जिला पूर्ति अधिकारी नीरज, जिला पंचायत राज अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, तहसीलदार सदर, ग्रामवासी सहित सम्बंधित अधिकारीगण उपस्थिति रहे ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: फतेहगंज चैंपियन लीग टूर्नामेंट में राधा रानी नाईट राइडर्स ने जीती ट्रॉफी

Sun Oct 8 , 2023
फतेहगंज चैंपियन लीग टूर्नामेंट में राधा रानी नाईट राइडर्स ने जीती ट्रॉफी दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : फतेहगंज पश्चिमी कस्बे में दो हफ्ते से चल रहे फतेहगंज चैंपियन लीग टूर्नामेंट का गतदिवस समापन हुआ। जानकारी के अनुसार ब्लॉक फतेहगंज पश्चिमी के पीछे रबर फैक्ट्री की खाली पड़ी जमीन पर 25 […]

You May Like

advertisement