उत्तराखंड: अस्पतालों में बेड के बाद अब मोर्चरी भी फुल, जाँच के लिए उमड़ रही है भीड़।

उत्तराखंड: अस्पतालों में बेड के बाद अब मोर्चरी भी फुल, जाँच के लिए उमड़ रही है भीड़।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच राजधानी देहरादून के कई अस्पतालों में बेड के बाद अब मोर्चरी भी फुल होने लगी है। हालत यह है कि मोर्चरी में शव रखने पर तक की जगह नहीं मिल पा रही है।
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ने से स्थिति लगातार भयावह हो रही है। शहर के विभिन्न अस्पतालों में लोगों को सामान्य और आईसीयू बीएड नहीं मिल पा रहे हैं। इससे मरीज और उनके तीमारदार लोग बेबस हैं। उनकी सांसें उखड़ रही हैं।

दर-दर शहर के विभिन्न अस्पतालों में मरीज और उनके तीमारदार भटक रहे हैं। बुधवार को राजकीय दून मेडिकल अस्पताल में पहुंचे एक व्यक्ति को आपातकालीन कक्ष में डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मौत होने पर और मोर्चरी में जगह न होने पर अस्पतालकर्मियों को मजबूरन परिजनों को शव को वापस ले जाने के लिए कहना पड़ा। दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना ने बताया कि कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कॉलेज और अस्पताल प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।
संसाधनों की कमी न आए इसके लिए लगातार शासन-प्रशासन से संपर्क किया जा रहा है। फिर भी स्थिति नाजुक बनी हुई है। इसे लेकर तमाम समस्याएं आ रही हैं। जल्द ही शासन-प्रशासन के सहयोग से अस्पताल और कॉलेज प्रबंधन द्वारा उनका समाधान कर दिया जाएगा।
वहीं, दून मेडिकल कॉलेज की लैब के डॉक्टर और टेक्नीशियन समेत पांच लोगों के कोरोना संक्रमित होने से दो दिनों बंद लैब में मंगलवार से जांच शुरू हो गई थी। जिसके बाद अस्पताल में बुधवार को जांच कराने के लिए मरीजों की भीड़ उमड़ी रही। 
लैब में दो दिनों तक सैंपलिंग, जांच और कोरोना जांच का काम पूरी तरह से ठप रहा था। ऐसे में दो दिन लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके चलते बुधवार को भी दून और कोरोनेशन अस्पताल व अन्य जांच केंद्रों में जांच कराने वालों की लंबी लाइन लगी रही। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: जेलों पर भी पाबंदी। जेल में मुलाकात पर रोक,फोन से कैदी करेगें अपनों से बात।

Thu Apr 22 , 2021
उत्तराखंड: जेलों पर भी पाबंदी।जेल में मुलाकात पर रोक,फोन से कैदी करेगें अपनों से बात।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक नैनीताल। कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर जेल प्रशासन फिर अलर्ट हो गया है। कुछ महीने पहले शुरू की गई कैदियों की मुलाकात को बंद करा दिया गया है। अब कैदी फ़ोन के […]

You May Like

advertisement