उतराखंड: महिला डॉकटर संग विवाद के बाद एक्शन में सीएम, जाँच के आदेश जारी!

देहरादून: एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी की पत्नी से कथित विवाद के बाद दून अस्पताल की वरिष्ठ महिला ​चिकित्सक डॉ. निधि उनियाल के तबादले के प्रकरण के तूल पकड़ने के मद्देनजर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने महिला चिकित्सक को अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध किए जाने के आदेश को भी तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है।

प्रवक्ता के मुताबिक, धामी ने अखबारों और सोशल मीडिया में प्रसारित उन खबरों का संज्ञान लिया है, जिनमें राजकीय दून मेडिकल कॉलेज चिकित्सालय में कार्यरत चिकित्सक एवं एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. उनियाल को अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज से संबद्ध किए जाने और उनके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार होने का जिक्र किया गया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने इस संबद्धीकरण आदेश को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का निर्देश देते हुए मुख्य सचिव एसएस संधु से मामले की उच्च स्तरीय जांच करने को कहा है।

प्रवक्ता के अनुसार, मुख्यमंत्री के निर्देश पर मुख्य सचिव ने अपर मुख्य सचिव मनीषा पवार से कहा है कि वे इस प्रकरण की तथ्यात्मक जांच करते हुए अपनी रिपोर्ट सौंपे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, बृहस्पतिवार को उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव पंकज कुमार पांडेय की पत्नी की तबीयत बिगड़ने पर दून अस्पताल प्रशासन ने डॉ. उनियाल से पांडेय के आवास पर जाकर उनकी पत्नी का इलाज करने के लिए कहा था।  जानकारी के मुताबिक, हालांकि ओपीडी में मरीजों की भीड़ को देखते हुए डॉ. उनियाल ने पहले तो पांडेय के घर पर जाने से मना कर दिया, लेकिन बाद में अस्पताल प्रशासन के जोर देने पर वह वहां चली गईं।  जानकारी के अनुसार, इलाज के दौरान डॉ. उनियाल और पांडेय की पत्नी में विवाद हो गया, जिसके बाद अधिकारी की पत्नी ने कथित तौर पर उनके साथ दुर्व्यवहार किया और डॉ. उनियाल नाराज होकर अस्पताल लौट आईं।

जानकारी के मुताबिक, घटना के कुछ देर बाद डॉ. उनियाल को उनका तबादला अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में किए जाने संबंधी पत्र थमा दिया गया। महिला चिकित्सक ने अपने उच्चाधिकारियों को लिखे एक पत्र में आरोप लगाया है कि अस्पताल प्रशासन ने उनसे अधिकारी की पत्नी से माफी मांगने को कहा था और इससे इनकार करने पर उनका तबादला कर दिया गया। प्रांतीय चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा संघ और अन्य संगठनों के महिला चिकित्सक के समर्थन में आगे आने से मामले ने तूल पकड़ लिया।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड:- मंत्रियों को अफसरों की एसीआर लिखने का अधिकार देने के लिए गठित होगी कमेटी,

Fri Apr 1 , 2022
देहरादून: कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज की शासन में अफसरों की एसीआर लिखने का अधिकार मंत्रियों को दिए जाने की मुहिम सिरे चढ़ने लगी है। बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने महाराज के आग्रह पर अफसरों की एसीआर लिखने का अधिकार देने के लिए मुख्य सचिव को कमेटी गठित करने […]

You May Like

Breaking News

advertisement

call us