बरेली: पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र के स्टाफ आफिसर के हस्तक्षेप के बाद थाना पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र के स्टाफ आफिसर के हस्तक्षेप के बाद थाना पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

दीपक शर्मा (संवाददाता)

बरेली : सीबीगंज क्षेत्र में शराब पीकर दबंगों ने मारपीट व छेड़छाड़ की। मामले में पीड़ितों को पूरी रात पुलिस टहलाती रही और मुकदमा नहीं लिखा । थक हारकर पीड़ितों ने करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर राहुल सिंह से मदद की गुहार लगाई। मामले में ठाकुर राहुल सिंह पीड़ितों को आईजी ऑफिस ले गए। आई जी ऑफिस से लताड़ लगाने के बाद थाना सीबीगंज पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया । और घायलों का मेडिकल कराने के लिए मजरूमी चिट्ठी बनाकर मेडिकल के लिए भेजा।
मामला सीबीगंज थाना क्षेत्र के बादशाह नगर गांव में शादी समारोह था। इसी गांव में शंकर लाल की परचूनी की दुकान है ।जहां पर उनकी वृद्ध मां विद्यावती परचून की दुकान पर बैठी थी। गतदिवस 16 जून को रात्रि लगभग 10:00 बजे शंकर लाल की दुकान पर कृष्ण पाल पुत्र राधेश्याम व कृष्णपाल के चार बहनोई व अन्य पांच लोग दुकान के सामने गाली गलौज कर रहे थे। उस समय शंकर लाल की मां दुकान पर बैठी हुई थी। उन्होंने गाली गलौज करने से मना किया। तो सभी लोग झगड़ा करने पर आमादा हो गए। शोर शराबा सुनकर शंकर लाल का पुत्र बंटी , मोहनलाल, भतीजा केदार और उसकी पत्नी कंचन और भतीजी मीना आ गए । और गाली गलौज करने वाले लोगों को शांत होने को कहा । जिस पर सभी शराब में धुत लोगों ने मारपीट करना शुरू कर दिया। आरोप है कि महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी की गई। पीड़ितों ने मामले में थाना सीबीगंज पुलिस को अवगत कराया और थाने में पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ तहरीर दी। जिसमें पुलिस ने घायलों में से केवल एक का ही मेडिकल कराया है। घायलों में एक गर्भवती महिला भी शामिल है। जब शंकर लाल थाने पहुंचे ।तो उनसे कहा कि बाकी चार लोगों बंटी ,मोहनलाल ,केदार, कंचन और मीना का सुबह मेडिकल कराएंगे। सुबह शंकर लाल सभी घायलों को लेकर थाने पहुंचे ।तो मेडिकल के लिए चिट्ठी बनाने से इनकार कर दिया। इसके बाद शंकर लाल ने करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर राहुल सिंह से मदद मांगी ।ठाकुर राहुल सिंह सभी को लेकर आईजी ऑफिस पहुंचे। जहां पर आईजी साहब मौजूद नहीं थे । मगर स्टाफ अफसर ने थाना सीबीगंज के एसएचओ को लताड़ लगाई । तब कहीं जाकर पीड़ितों का मुकदमा दर्ज हुआ और मजरुमी चिट्ठी बनाकर मेडिकल के लिए भेजा।
आरोप है कि उस वक्त मौजूद दरोगा नीतीश कुमार ने डरा धमका कर शंकर लाल से 10,000 रुपए भी ऐंठ लिए। शंकर लाल ने इस बाबत डीजीपी, एडीजी, आईजी और एसएसपी को लिखित प्रार्थना रजिस्ट्री कर शिकायत की है ।साथ ही मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई है।
शंकर लाल का आरोप है कि जिन लोगों ने उनके साथ मारपीट की है । वह दबंग किस्म के लोग हैं और प्रभावशाली लोग हैं। ऐसे में पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने से कतरा रही है। फिलहाल मामले में अभी तक पुलिस ने किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की है। आरोपी बेखौफ गांव में घूम कर खुलेआम शंकर लाल और उसके परिवार को धमकियां दे रहे हैं ।साथ ही कह रहे हैं कि थाने में हमारा बहुत प्रभाव है। तुम लोग हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकते।
मुकदमा लिखने को लेकर करणी सेना के जिला अध्यक्ष ठाकुर राहुल सिंह की दरोगा नीतीश कुमार शर्मा से तीखी नोंक झोंक हुई ।उन्होंने कहा कि योगी सरकार है यहां पर पुलिस की मनमानी नहीं चल पाएगी। वह अधिकारियों से शिकायत करके कार्रवाई कराएंगे।
ठाकुर राहुल सिंह ने कहा है कि थाने में तैनात दरोगा नीतिश शर्मा ने डरा धमका कर पीड़ितों से 10, 000 रुपए ऐंठ लिए हैं । ऐसे भ्रष्ट पुलिसकर्मियों के खिलाफ वह कार्रवाई को कराकर ही दम लेंगे। जो गरीबों को थाने में परेशान कर उनकी मजबूरी का फायदा उठाकर भ्रष्टाचार का खेल जारी रहे हैं। वहीं थाना प्रभारी निरीक्षक अशोक काम्बोज ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है जांच की जा रही है जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: बरेली कॉलेज बरेली के अस्थाई कर्मचारियों की भूख-हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, मिला कर्मचारी संगठनों का समर्थन

Sun Jun 18 , 2023
बरेली कॉलेज बरेली के अस्थाई कर्मचारियों की भूख-हड़ताल दूसरे दिन भी जारी, मिला कर्मचारी संगठनों का समर्थन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : कर्मचारी कल्याण सेवा समिति बरेली कॉलेज के अस्थाई कर्मचारियों की भूख हड़ताल आज लगातार दूसरे दिन भी जारी रही, संगठन सचिव हरीश मौर्य भूख-हड़ताल पर हैं,आज अस्थाई कर्मचारियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement