उत्तराखंड:कोरोना के बाद अब डेंगू की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर

कोरोना के बाद अब डेंगू की दस्तक, स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड़ पर।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

कोरोना के मामले कम होते ही उत्तराखंड में अब डेंगू ने दस्तक दे दी है,देहरादून में ही इसके मामले सामने आने लग गए हैं। देहरादून में डेंगू के तीन मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने इससे निपटने के लिए अपनी तैयारियों को धार देना शुरू कर दिया है।देहरादून जिले में डेंगू के मरीजों के इलाज के लिए आइसोलेशन वार्ड  तैयार किया गया है,अलग अलग अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए  111 बेड की की  व्यवस्था व्यवस्था की गयी है,साथ ही जरूरत पडऩे पर यहां अतिरिक्त बेड का भी  इंतजाम किया जाएगा।फिलहाल, जिन अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड तैयार किए गए हैं, उनमें दून से लेकर चकराता और कालसी तक के अस्पताल शामिल है।
उत्तराखंड में अब कोरोना के साथ ही डेंगू ने भी तस्तक दे दी है अभी तक देहरादून में ही तीन लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है,जिसकी रोकथाम और उपचार के लिए स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां भी तेज कर दी है.जगह जगह छिड़काव के साथ लोगों को जागरूक किया जा रहा है। देहरादून और उससे लगते स्थानों के कई अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गयी है। अभी फिलहाल 111 बेड डेंगू मरीजों के लिए रखे गए हैं। आज स्वास्थ्य मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने बताया डेंगू हो या कोरोना की तीसरी लहर सभी से निपटने के लिए सरकार की तैयारी पूरी है , हर तरह से सरकार जनता के साथ है ,इसके बचाव के लिए विभाग को एलर्ट मूड पर रखा गया है प्रत्येक गाँव को 10 हजार रुपये साफ सफाई और छिड़काव के लिए दिए गए है, अस्पतालों में बेड व दवाइयों की समुचित व्यवस्था की गई है।
– डॉ धन सिंह रावत,

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खेला इमोशनल कार्ड, बोले यह मेरा आखिरी चुनाव, त्रिवेंद्र ने लपका बयान

Wed Aug 11 , 2021
पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने खेला इमोशनल कार्ड, बोले यह मेरा आखिरी चुनाव, त्रिवेंद्र ने लपका बयान।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। पांच साल बाद सत्ता में वापसी की जी तोड़ कोशिश कर रही कांग्रेस की चुनाव संचालन समिति के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अब जन भावनाओं को भुनाने […]

You May Like

Breaking News

advertisement