अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने महाराजा अग्रसेन जयंती और नवरात्रों पर 9 संकल्प लेने का आह्वान किया

अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने महाराजा अग्रसेन जयंती और नवरात्रों पर 9 संकल्प लेने का आह्वान किया।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

नवरात्रों पर 9 संकल्प वैश्य समाज के लोगों को बुलंदी पर ले जाने के लिए है।

कुरुक्षेत्र, 14 अक्तूबर : वैश्य समुदाय को मजबूत बनाने के लिए अलग-अलग समय पर अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा ने इस साल महाराजा अग्रसेन जयंती और नवरात्रों पर 9 संकल्प लेने का आह्वान पूरे देश के वैश्य समाज से किया है।
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला ने अध्यक्ष अशोक बुवानीवाला के मार्गदर्शन में कहा कि वर्तमान स्थितियों को देखते हुए समाज के लोगों को आने वाले चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने और वैश्य समाज के उम्मीदवार के पक्ष में मतदान करने, युवा पीढ़ी को राजनीति में सक्रिय रूप से भागीदारी करने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है। हमारे समाज का कोई भी नेता चाहे किसी भी पार्टी में हो हम सभी को उसका हर कदम पर साथ देने का संकल्प करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारे समाज के लोगों ने खासकर युवा वर्ग ने राजनीति को गंदा मानकर राजनीति से कदम पीछे हटा लिए, जो चिंता की बात है यही कारण है कि आज हम हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहे हैं लेकिन राजनीतिक क्षेत्र में हम पिछड़ते जा रहे हैं। अगर हमें अपना वजूद बचाए रखना है तो हमें राजनीति में सक्रिय भागीदारी करनी ही होगी।
सिंगला ने कहा कि हमने आज से डेढ़ दशक पहले इस मुहिम को शुरू किया था और उस समय बहुत से संगठन और समाज के बहुत से लोगों ने हमें प्रोत्साहित करने की बजाय हतोत्साहित करने का काम किया। लेकिन आज समाज का हर संगठन इस बात को संजीदगी के साथ मानता है कि हमें राजनीतिक रूप से अपनी युवा पीढ़ी को मजबूत करना ही होगा। यह कहते हैं कि इसके अलावा हमें अपने आर्थिक रूप से पिछड़े भाई बहनों को सशक्त बनाने के लिए आर्थिक आरक्षण की मांग करते हुए सशक्त अभियान चलाना होगा।
प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला अग्रवाल वैश्य समाज के 9 संकल्पों बारे बताया कि समाज के व्यक्ति पर होने वाले अन्याय के खिलाफ आवाज को बुलंद करना, हमारे महापुरुषों की उपलब्धियों का प्रचार करना एवं समय-समय पर उनकी जयंती और पुण्यतिथि पर कार्यक्रमों का आयोजन करना, हमारी भावी पीढ़ी को उच्च शिक्षा के लिए प्रेरित करना शामिल हैं। उन्होंने कहा कि नवरात्रों पर 9 दिनों के लिए 9 संकल्प वैश्य समाज के लोगों को बुलंदी पर ले जाने के लिए है जिस बुलंदी पर समाज आज से कई दशक पहले था। उन्होंने कहा कि आज स्थिति यह है कि हम लोग समाज सेवा के क्षेत्र में आगे हैं। हम लोग टैक्स सबसे ज्यादा देते हैं लेकिन जब बात राजनीति की आती है तो हम सबसे पीछे की लाइन में खड़े मिलते हैं। वह कहते हैं कि इसके कारण सरकार जो नीति बनाती है वह हमारे अनुकूल नहीं बन पाती। आज पूरे देश का व्यापारी वर्ग पिसता जा रहा है। सरकार ने ऑनलाइन व्यापार को बढ़ावा दिया और बाजार से रौनक गायब हो गई। आज व्यापार को बचाने के लिए राजनीति में आना सबसे ज्यादा जरूरी है।
अग्रवाल वैश्य समाज हरियाणा प्रदेश महासचिव राजेश सिंगला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

विदेश में सनातन की अलख जगाने के बाद जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी स्वदेश लौटे

Sat Oct 14 , 2023
विदेश में सनातन की अलख जगाने के बाद जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी स्वदेश लौटे। वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक। महंत राजेंद्र पुरी का भारत पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने किया स्वागत। कुरुक्षेत्र, 14 अक्तूबर : जग ज्योति दरबार के महंत राजेंद्र पुरी विदेश की धरती पर सनातन धर्म का […]

You May Like

advertisement