आगे बढ़ने के लिए ऊंचा लक्ष्य रखें : प्रो. संजीव शर्मा

आगे बढ़ने के लिए ऊंचा लक्ष्य रखें : प्रो. संजीव शर्मा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि के यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल में यज्ञ में पूर्णाहुति के साथ नए शैक्षणिक सत्र का हुआ शुभारंभ।

कुरुक्षेत्र, 03 अप्रैल : जीवन में आगे बढ़ने के लिए हमेशा ऊंचा लक्ष्य निश्चित करना चाहिए तभी जीवन में सफलता मिलती है। विद्यार्थी जीवन बहुत अहम होता है इसलिए उन्हें अपना लक्ष्य निश्चित करना चाहिए। जब वे अपना लक्ष्य निश्चित करेंगे तो निश्चित तौर पर वे जीवन में आगे बढ़ पाएंगे। यह विचार कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने सोमवार को यूनिवर्सिटी सीनियर सेकेंडरी मॉडल स्कूल के नए शैक्षणिक सत्र के शुभारम्भ अवसर पर आयोजित हवन में आहुति डालकर छात्रों को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। इससे पूर्व स्कूल परिसर में पहुंचने पर कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा का स्कूल की वाइस चेयरपर्सन व छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. शुचिस्मिता, स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सुखविंदर सिंह व अन्य शिक्षकों ने स्वागत किया।
कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने नए शैक्षणिक सत्र के शुभारंभ पर आयोजित यज्ञ में पूर्ण आहुति डाली और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि किसी भी स्कूल के लिए नए शैक्षणिक सत्र का शुभारम्भ बहुत अहम होता है और उन्हें स्कूल परिसर में आने पर अपने स्कूल के दिन याद आ गए हैं। उन्होंने छात्रों को अनुशासन व अच्छी शिक्षा ग्रहण करने के लिए प्रेरित किया और सभी शिक्षकों में नए जोश का संचार करते हुए बेहतर ढंग से कार्य करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि स्कूल के लिए सबसे अहम है कि स्कूल में केजी टू पीजी नई स्कीम का शुभारंभ किया जा रहा है जिससे इस योजना से यहां पर पढ़ने वाले छात्रों को लाभ मिलेगा।
स्कूल की वाइस चेयरपर्सन प्रो. शुचिस्मिता ने कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा का स्कूल में पहुंचने पर स्वागत एवं धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि स्कूल में जल्द ही नए प्रकल्प शुरू किए जाएंगे ताकि बच्चों का बेहतर ढंग से सर्वांगीण विकास हो सके।
इस अवसर पर स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ. सुखविंदर सिंह ने कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा व स्कूल की वाईस चेयरपर्सन व डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर प्रो. शुचिस्मिता को अंग वस्त्र व श्रीफल देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में स्कूल के सभी शिक्षकों, छात्रों, गैर-शिक्षक कर्मचारियों को प्रसाद का वितरण किया गया। इस अवसर पर मंच का संचालन शिक्षिका नितिका वशिष्ठ ने किया और इस अवसर पर स्कूल के सभी शिक्षक, गैर शिक्षक कर्मचारी व छात्र छात्राएं उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जग ज्योति दरबार के चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स मेले की तैयारियां

Mon Apr 3 , 2023
जग ज्योति दरबार के चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स मेले की तैयारियां। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 सालाना उर्स मेले में बड़ी संख्या में शामिल होंगे श्रद्धालु। कुरुक्षेत्र, 3 अप्रैल : तीर्थों की संगम स्थली के जग ज्योति दरबार में आयोजित होने वाले चैत्र पूर्णिमा सालाना उर्स […]

You May Like

Breaking News

advertisement