उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर नही दिखाएंगे वायुसेना के विमान हवाई करतब

उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर नही दिखाएंगे वायुसेना के विमान हवाई करतब
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। प्रदेश में इस वर्ष होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोरोना को देखते हुए कई कार्यक्रमों में कटौती की गई है। इस वर्ष गणतंत्र दिवस के अवसर पर वायुसेना के विमान हवाई करतब नहीं दिखाएंगे। इतना ही नहीं झंडारोहण के समय पुष्पवर्षा भी नहीं होगी। सभी कार्यालयों में सुबह साढ़े नौ बजे ध्वज फहराया जाएगा। वहीं, परेड ग्राउंड में गणतंत्र दिवस परेड सुबह साढ़े दस बजे शुरू होगी।
गुरुवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी किए। इसके अनुसार कोरोना के मद्देनजर समारोह का आयोजन सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानकों को ध्यान में रखकर किया जाएगा। गणतंत्र दिवस की पूर्ण संध्या में इस वर्ष कवि सम्मेलन का आयोजन नहीं किया जाएगा। परेड में राजकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं होंगे। झांकियों की संख्या बेहद सीमित रहेगी। गणतंत्र दिवस समारोह के लिए अधिकतम एक हजार महानुभावों को ही आमंत्रण भेजा जाएगा।

जिलों में प्रभारी मंत्री ही ध्वजारोहण करेंगे। इसके लिए जिलाधिकारी उन्हेंं आमंत्रित करेंगे। प्रभारी मंत्रियों के समारोह में न आने की सूरत में जिलाधिकारी ही ध्वजारोहण करेंगे। सभी जनपदों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को उप जिलाधिकारी अथवा उससे उच्च अधिकारी उनके घर जाकर सम्मानित करेंगे। वहीं, सभी सरकारी भवनों को 25 व 26 जनवरी को शाम छह से रात 11 बजे तक प्रकाशमान किया जाएगा। प्रदेश के प्रमुख चौराहों पर 25 जनवरी शाम छह से रात नौ बजे तक और 26 जनवरी को सुबह छह बजे से 11 बजे तक लाउडस्पीकर के माध्यम से देशभक्ति के गीतों का प्रसारण होगा। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दी सहयोग राशि,

Fri Jan 15 , 2021
उत्तराखंड:-मुख्यमंत्री रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए दी सहयोग राशि,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। मुख्यमंत्री  त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के लिए सहयोग राशि दी। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और विश्व हिन्दू परिषद् द्वारा श्री राम मंदिर निर्माण के लिए सहयोग […]

You May Like

advertisement