अजमेर: स्वच्छता ही सेवा आइए हम सब मिलकर बनाएं अजमेर को सुंदर

स्वच्छता ही सेवा आइए हम सब मिलकर बनाएं अजमेर को सुंदर

गांधी जयंती पर केंद्रीय बस स्टैंड पर विशेष स्वच्छता अभियान 2 अक्टू को अजमेर। गांधी जयंती के अवसर पर सामाजिक एवं धार्मिक आस्थाओं की नगरी अजमेर को स्वच्छ और सुन्दर बनाने में द सोसायटी ऑफ यूनिक अजमेर के तत्वावधान में 2 अक्टूबर को केन्द्रीय बस स्टैंड परिसर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में शहर की अनेक सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक, शैक्षणिक एवं अन्य संस्थाएं भाग ले रही है। जन-जन के नायक एवं देश के यशस्वी लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ किए गए स्वच्छता अभियान के तहत कार्यक्रम किया जा रहा है।

संस्था के अध्यक्ष कंवल प्रकाश किशनानी ने शुक्रवार को स्वामी काम्पलेक्स में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि द सोसायटी ऑफ यूनिक अजमेर सदैव शहर की उस गतिविधियों में शामिल रहता है जिसके अंतर्गत सद्भावना, स्वच्छता, नागरिक कर्तव्यों के प्रति जागरूकता, पर्यावरण एवं अनेक अभियान शामिल रहते हैं इसी कड़ी में 2 अक्टूबर 2023 को प्रातः 7 से 12 बजे तक केन्द्रीय बस स्टैंड परिसर में एक विशाल स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा जिसमें शहर की युवा पीढ़ी से लेकर पुरूष, महिलाएं एवं बुजुर्ग लोग भारी संख्या में भाग लेंगे!

अभियान के अंतर्गत केन्द्रीय बस स्टैंड परिसर के मुख्य द्वार से लेकर पूरे परिसर में साफ सफाई, रंगाई पुताई विश्राम गृह, शौचालयों की विशेष सफाई की जाएगी, अनेकों स्थानों पर स्वच्छता की जायेगी, यात्रियों से स्वच्छता अभियान को सफल बनाने हेतु जागरूक करना, कूड़े करकट को यथा स्थान पर निस्तारण करने का आग्रह किया जाएगा।

स्कूली बच्चों के साथ युवाओं के लिए इस अभियान के अंतर्गत बस स्टैंड परिसर की दीवारों को सुंदर और स्वच्छ बनाने हेतु वॉल पेटिंग कॉम्पिटिशन के माध्यम से अपनी प्रतिभा को दिखाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा ।

संस्था के सचिव राजेश बंसल के अनुसार सभी शहर वासियों से अपील की अधिक से अधिक संस्थाएं व शहर

के नागरिक इस अभियान से जुड़े। इस संदर्भ में

गूगल फॉर्म उपलब्ध

अभियान में भाग लेने वाली संस्थाएं 8233337102 पर संपर्क कर सकती हैं व इसमें अजमेर का कोई भी नागरिक भाग ले सकता है उसके लिए गूगल फॉर्म उपलब्ध है

रील कम्पटीशन बस स्टैंड पे ।

जो एक्टिविटी होगी क्लीनिंग की उसकी रील बनाकर कंवल प्रकाश किशनानी के फेसबुक पेज व इंस्टाग्राम पर टैग करने पर बेस्ट रील चयनित कर उपहार दिया जायेगा।

इस प्रेस वार्ता में सचिव राजेश बंसल, नीरज आर्य, विनित लोहिया, अरूण अरोड़ा सहित सोसायटी के सदस्य उपस्थित थे।

राजेश बंसल 9829072525

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जानलेवा होता है रेबीज, टीका लगवाना ही बचाव का तरीका

Sat Sep 30 , 2023
विश्व रेबीज दिवस पर हुए विविध जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन बलौदाबाजार, 30 सितंबर 2023/ कलेक्टर चंदन कुमार के निर्देश पर विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी 28 सितंबर को स्वास्थ्य विभाग के तत्वाधान में विश्व रेबीज दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर स्वास्थ्य केंद्रों सहित स्कूलों में […]

You May Like

Breaking News

advertisement