अजमेर: हजरत ख्वाज़ा नवाज का सलाना 811 वा उर्स रस्म के साथ सम्पन्न

श ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली
हजरत ख्वाज़ा नवाज का सलाना 811 वा उर्स आज 1 फरवरी को बड़े कुल की रस्म के साथ सम्पन्न हुआ।
ख्वाज़ा गरीब नवाज की दरगाह में देर रात से शुरू हुई बड़े कुल की रस्म । जायरीनो ने पूरी दरगाह को केवड़े ओर गुलाबजल से धोया।
सूफ़ी सन्त हजरत ख्वाजा गरीब नवाज का सालाना 811 वा सलाना उर्स आज बडे कुल की रस्म के साथ सम्पन्न हुआ ख्वाज़ा गरीब नावज की दरगाह में देर रात से जायरीनो जमा हो गए पूरी दरगाह जायरीनो से खचा खच भरी नजर आई इस दौरान जायरीनो ने पुरी दरग़ाह को केवड़ा ओर गुलाबजल से धोया ओर उस पानी को बोतलो में भर कर अपने साथ लेकर गए कहा जाता है इस पानी को घर मे छिड़कने से घर की घर की अला बला दूर होती है गुलाबजल और केवड़े की महकी दरगाह कुल के छींटे देने की मची होड़, सूफियाना कव्वालियों पर झूमते अकीदतमंद और शादियाने की गूंज के बीच दुआ में उठे हजारों हाथ। ख्वाजा साहब के 811 उर्स में कुल की रस्म के दौरान बुधवार को यह नजारा देखने को मिला।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रो. डॉ. बलबीर संधू हुए सेवानिवृत्त

Wed Feb 1 , 2023
श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रो. डॉ. बलबीर संधू हुए सेवानिवृत्त। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : श्रीकृष्णा आयुष विश्वविद्यालय के शिक्षक प्रो. डॉ. बलबीर संधु के सेवानिवृत्त होने पर बुधवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा […]

You May Like

Breaking News

advertisement