अजमेर:मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया का सम्पर्क,समन्यवय,संवाद, अभियान ने अजमेर में विभिन्न धर्मावलम्बियों से की मुलाकात,दिया सद्भाव का संदेश

ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया का सम्पर्क,समन्यवय,संवाद, अभियान ने अजमेर में विभिन्न धर्मावलम्बियों से की मुलाकात,दिया सद्भाव का संदेश

गरीबनवाज़ की दरगाह पर चादर पेश कर देश मे भाईचारा स्थापित करने के लिये मांगी दुआ

देश को ऋषि मुनि व सूफीवादी परम्परा की जरूरत,शांति भाईचारा स्थापित करना एक मात्र उद्देश्य

पूरे देश मे 12 दिनों तक चलेगा सम्पर्क,समन्यवय,संवाद का घर घर अभियान
अजमेर 07 अक्टूबर 2021

सूफी संतों की भूमि पर शांति और भाईचारा को मजबूती देने के लिये मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ऑफ इंडिया(एमपीएलबीआई)द्वारा विभिन्न धर्मो के मध्य सद्भाव स्थापित करने के लिये कल(यानी 06 अक्टूबर) जयपुर से शुरू किए गए सम्पर्क,समन्यवय,संवाद ने आज अजमेर शरीफ पहुचकर अभियान को आगे बढ़ाया और विभिन्न धार्मिक सामाजिक व्यक्तियों से मिलकर सद्भाव स्थापित करने का संदेश देने के बाद हजरत ख्वाजा गरीब नवाज की चौखट पर हाजिरी देकर चादरपोशी कर देश मे सूफी संतों की परंपरा को जीवंत रखने,सभी धर्मों के मध्य सम्पर्क,समन्यवय बनाये रखने के लिये संवाद कर सौहार्द बनाये रखने के साथ देश की तरक्की कामयाबी के लिये दुआ मांगी। चादर पेश करने के बाद पत्र प्रतिनिधियों से बात करते हुए बोर्ड के राष्ट्रीय महासचिव डॉ मुईन अहमद खान ने कहा कि धार्मिक जिम्मेदारियों के साथ राष्ट्रीय जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिये राष्ट्रीय स्तर पर सभी धर्मो के मध्य इस अभियान को ले जाने की शुरुआत भविष्य की पीढ़ियों को सकारात्मक संदेश देने और हर व्यक्ति को राष्ट्र की मुख्यधारा से जोड़कर विकास के पथ को प्रशस्त करना हमारा उद्देश्य है।किसी धर्म को हीन न माना जाए सभी धर्मों का सम्मान हो आपस मे प्यार हो मानवता की सेवा के लिये हर मानव के ह्रदय में करुणा दया का भाव उतपन्न हो यह तब ही होगा जब देश मे सूफी संतों का संदेश घर घर जाएगा। उंन्होने कहा कि बोर्ड ने धार्मिक कट्टरता व अतिवादी सोच के विरुद्ध प्यार का संदेश देने की शुरुआत कर कहा देश कट्टरपंथी व अतिवादियो के लिये कोई जगह नही है।
चादरपोशी के पूर्व शास्त्री नगर में अभियान के संवाद कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए आचार्य पंडित कृपा शंकर जी महाराज ने कहा कि हिन्दू मुस्लिम देश की दो आंखे है इनके ह्रदय एक साथ धड़कते है इनको धर्म के आधार पर बांटने और समाज मे नफरत का जहर बिखेरने वालो के विरुद्ध एक साथ मिलकर लड़ेंगे,उंन्होने कहा कि मुस्लिम समाज को बदनाम करने वाले के लिये यह अभियान उनको अपनी भूल सुधार का मौका दे रहा धर्म की श्रेष्ठता का आनन्द लेकर मानव सेवा की तरफ हम अग्रसारित रहे यही हमारी मनोकामना है।उंन्होने आपसी एकता पर जोर देकर कहा की नफरत के विरुद्ध मिलकर किसी लड़ेंगे।

बोर्ड के राष्ट्रीय प्रवक्ता रियाजुद्दीन बक्खो कादरी ने कहादेश की सूफीवादी और ऋषि मुनि परम्परा को मानवता के लिये जीवंत बनाये रखने के लिये सभी धर्मों के मध्य स्थायी शांति व सद्भाव के लिये यह कार्य ऐतिहासिक होगा।उंन्होने कहा कि यह कार्यक्रम 12 दिनों तक हर जगह चलेगा उसके बाद सर्वधर्म सद्भाव का संदेश देने के लिये राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर सूफी संत अधिवेशन आयोजित करेगा।
राष्ट्रीय प्रवक्ता रियाजुद्दीन कादरी ने कहा कि बोर्ड मुस्लिम समुदाय को राजनीति,विकास शिक्षा के मामले में विकास की मुख्यधारा में शामिल हो इसके लिये भी प्रयास कर रहा है जिससे देश की मजबूती में हम योगदान दे सके।
इस मौके पर बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना यूसुफ अज़ीज़ साहब ने दुआ फरमाई तथा इस मौके पर राजस्थान प्रभारी मुफ़्ती शमीम अशरफ,देवेन्द्र जैन,पंडित दिनेश शर्मा,ब्राह्मण सभा के बिंदुसार पांडेय,रामप्रसाद गौतम बौद्ध,मोहम्मद जमील खान,वसीम राजपूत,बलदेव तातन्डी,एकलव्य शर्मा,चिरंजीवी लाल,चिरागुद्दीन आदि प्रमुख रूप से थे।

रियाजुद्दीन बकको कादरी
प्रवक्ता
एमपीएलबीआई

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर:अजमेर के माखुपुरा रीको एरिया में फैक्ट्री के टैंक में मजदूर गिरा

Thu Oct 7 , 2021
ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली अजमेर के माखुपुरा रीको एरिया में फैक्ट्री के टैंक में मजदूर गिर गया। मजदूर को बचाने की कोशिश में मुनीम भी गिर गया।सूचना मिलने पर मजदूरों ओर मौके पर पहुंची पुलिस ने बड़ी मुश्किल से दोनों को बाहर निकाला ओर जवाहर लाल नेहरू अस्पताल पहुंचाया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement