उत्तराखंड:बरसात से पूर्व हो सभी नालों की सफाई


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। गुरुवार को विकास भवन सभागार में नमामि गंगे के तहत जिला स्तरीय गंगा समिति की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने बरसात से पूर्व जनपद के सभी नालों की सफाई करने के निर्देश संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिए।
समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने नगर निगम, नगर पालिका व नगर पंचायतों के अलावा ग्राम पंचायतों में नाला टेपिग, सीवरेज निर्माण, भूजल निकासी, गंगा तट से अतिक्रमण हटाने, कूड़ा निस्तारण की दिशा में प्रभावी कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने योजना के तहत पूर्ण हो चुके कार्यों की रिपोर्ट मुहैया कराने को कहा। कहा कि नगर पालिका, जल संस्थान आदि विभागों के अधिकारी प्रत्येक माह नदी से लगे क्षेत्रों का संयुक्त निरीक्षण भी करें। डीएम डा. जोगदंडे ने कहा कि जो होटल, धर्मशाला, व्यावसायिक प्रतिष्ठान सीवरेज लाइन से नहीं जुड़े हैं, उन्हें जल्द ही सीवरेज लाइन से जोड़ें। नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि कूड़ा निस्तारण के लिए छोटे प्लांट के अलावा नदियों की सफाई के लिए सफाई ट्रीटमेट प्लांट लगाएं। बैठक में बताया गया कि श्रीनगर नगर पालिका में चार सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में से तीन का निर्माण पूर्ण हो चुका है, तथा एक का निर्माण कार्य प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका श्रीनगर के अंतर्गत उफल्ड़ा, डांग तथा नगर पालिका पौड़ी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण की डीपीआर शासन को स्वीकृति के लिए भेजी जा चुकी है। इस मौके पर गढ़वाल वन प्रभाग के डीएफओ मुकेश कुमार, जिला पर्यटन विकास अधिकारी खुशाल सिंह नेगी, ईओ श्रीनगर राजेश नैथानी, जिला आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी डा. सुभाष चंद्र आदि शामिल थे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:दिखाता कुछ और देता कुछ है भू-माफिया, आये दिन परेशान रहते हैं प्लाट खरीदने वाले

Thu Jun 24 , 2021
कोंच में भूमाफिया इस समय प्लाटों के बेचने को लेकर खूब धोखाधड़ी करने में लगा है। यह एक ही प्लाट को दो लोगों तक को बेच देता है, इस सब वह चौहददी में परिवर्तन कर आसानी से कर लेता है। लफड़ा जब खड़ा होता है जब प्लाट मालिक प्लाट की […]

You May Like

advertisement